Mukesh Ambani को मिली जान से मारने की धमकी, धमकाने वाले ने एक-दो नहीं बल्कि इतने बार किया फोन, कहा…

मुंबई। रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनके परिवार को एक बार फिर जान से मारने की धमकी मिली है। सूत्रों के मुताबिक, रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल के डिस्प्ले नंबर पर 8 फोन कॉल किए गए। फोन करने वाले शख्स ने उनके पूरे परिवार को तीन घंटे में खत्म करने की धमकी दी। फिलहाल पुलिस ने इस केस में दहिसर इलाके से एक शख्स को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही अंबानी परिवार की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

 

पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि फोन कर धमकी देने वाले शख्स ने एक-दो बार नहीं बल्कि 8 बार कॉल की। इससे पहले फरवरी, 2021 में अंबानी के घर एंटीलिया के पास विस्फोटक से भरी कार मिली थी। इसमें 20 जिलेटिन की छड़ें और एक चिट्‌ठी मिली थी। चिट्ठी में मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी को जान से मारने की धमकी दी गई थी। इस केस में मुंबई पुलिस के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सचिन वझे का नाम आया था। फिलहाल NIA इस केस की जांच कर रही है।

 

मुकेश अंबानी को साल 2013 में हिजबुल मुजाहिद्दीन से धमकी मिलने के बाद केंद्र सरकार ने Z सिक्योरिटी दी थी। बाद में खुफिया एजेंसियों द्वारा उन पर आतंकी हमले के खतरे की आशंका जताने के बाद इसे Z से बढ़ाकर Z+ कर दिया गया। मुकेश अंबानी को मिली Z+ सिक्योरिटी पर हर महीने 15-20 लाख रुपए का खर्च आता है। ये सारा खर्च अंबानी खुद उठाते हैं। वहीं, उनकी पत्नी नीता अंबानी को 2016 में केंद्र सरकार ने Y+ सिक्योरिटी दी।