देशभक्ति का अनोखा रंग, सूरत के युवक की ये कार बनी आकर्षण का केंद्र, PM मोदी से मिलने पहुंचे दिल्ली, देखें VIDEO

गुजरात के सूरत के रहने वाले सिद्धार्थ ने हर घर तिरंगा और ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ की थीम पर अपनी कार को तिरंगा की थीम देने के लिए 2 लाख रुपए खर्च किए हैं। सिद्धार्थ पीएम मोदी की पहल से प्रभावित हैं।

भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर हर भारतीय देशभक्ति के रंग में सराबोर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘हर घर तिरंगा’ (Har GharTiranga) मुहिम को अपनाने के साथ ही हर कोई अपने-अपने ढंग से आजादी के अमृत महोत्सव का जश्न मना रहा है। ऐसे में भारत का तिरंगा झंडा दुनिया भर के भारतीयों में देशभक्ति का उत्साह बढ़ा रहा है।

गुजरात के सूरत के एक युवक सिद्धार्थ दोशी ने हर घर तिरंगा और ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ से प्रभावित होकर अपनी कार को तिरंगा की थीम देने के लिए 2 लाख रुपये खर्च किए हैं। सिद्धार्थ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल हर घर तिरंगा से प्रभावित हैं और इस संबंध में पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मिलना चाहते हैं।

वह अपनी कार में इस बदलाव के बाद युवाओं में भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही पहल के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए सूरत से दिल्ली पहुंचे हैं। दिल्ली में विजय चौक के सामने सिद्धार्थ ने लोगों से ‘हर घर तिरंगा’ पहल से जुड़ने की अपील की।

सिद्धार्थ गुजरात के सूरत के रहने वाले हैं और अपने इसी कार से सूरत से दिल्ली पहुंचे हैं। रास्ते में उन्होंने लोगों को सैकड़ों झंडे बांटे और उनसे ‘हर घर तिरंगा’ मिशन में सक्रिय रूप से शामिल होने का अनुरोध किया। सिद्धार्थ दोशी की कार अब दिल्ली में सबके आकर्षण का केंद्र बन गई है। कार के वीडियो की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं। लोग सिद्धार्थ की कार से फोटो खिंचवाते नजर आए।

सिद्धार्थ दोशी ने कहा कि ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए मैं 2 दिनों में अपनी कार से सूरत (गुजरात) से दिल्ली पहुंचा हूं… हम पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मिलना चाहते हैं। 

बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा था कि वह ‘हर घर तिरंगा’ मुहिम को मिली शानदार प्रतिक्रिया से बेहद खुश और गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस मुहिम में विभिन्न क्षेत्रों के लोगों को रिकॉर्ड भागीदारी करते देखा जा रहा है।

मोदी ने ट्वीट किया कर कहा कि हर घर तिरंगा’ मुहिम को मिली शानदार प्रतिक्रिया से अत्यंत खुश और गौरवान्वित हूं। हम जीवन के हर क्षेत्र के लोगों की रिकॉर्ड भागीदारी देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मनाने का बेहतरीन तरीका है। प्रधानमंत्री ने लोगों से राष्ट्रीय तिरंगे के साथ अपनी तस्वीरें साझा करने का आग्रह किया।