CORONA NEWS : छत्तीसगढ़ में बढ़ा कोरोना का खतरा, इस स्कूल में 18 बच्चे मिले संक्रमित, मचा हड़कंप 

जशपुर । CORONA NEWS छत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण (corona infection) के चपेट में अब स्कूली बच्चे भी आना शुरू हो गए हैं। जशपुर (Jashpur) के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय (Kasturba Gandhi Residential School) में एक साथ 18 छात्राएं संक्रमित मिली हैं। कुछ छात्राओं में सर्दी-जुखाम और बुखार के लक्षण थे। इसके बाद सभी का टेस्ट कराया गया तो छात्राओं में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। सभी को कैंपस में ही आइसोलेट (isolate ) किया गया है। साथ ही स्कूल को भी बंद कर दिया गया है।

महादेवडांड़ गांव (Mahadevdand Village) स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में पढ़ रहीं छात्राओं की तबीयत एक-एक कर खराब होने लगीं। पहले तो स्कूल प्रबंधन को लगा कि साधारण मौसम का असर होगा, लेकिन जब अन्य छात्राएं भी चपेट में आईं तो शनिवार को सभी को कोरोना टेस्ट कराया गया। इसमें 18 छात्राएं संक्रमित मिली हैं। फिलहाल हॉस्टल वार्डन लक्ष्मी चौहान और डॉक्टर हीरा महिलाने की देखरेख में छात्राओं का उपचार जारी है।

प्रदेश में 24 घंटे में मिले 493

प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ती जा रही है। शनिवार को प्रदेश में 493 नए लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें भी सबसे ज्यादा दुर्ग में 70 और रायपुर में 46 पॉजिटिव मिले हैं। इनके अलावा धमतरी में 39, राजनांदगांव में 37, बालोद में 35, सरगुजा में 28, जशपुर में 27, कांकेर में 25, बेमेतरा-महासमुंद में 23-23, कोरबा में 20, रायगढ़-बिलासपुर में 16-16 लोग संक्रमित मिले हैं। जबकि 4 की मौत हुई है।

3371 एक्टिव केस

प्रदेश में शनिवार को 631 लोगों को इलाज के बाद छुट्‌टी दे दी गई है। इसके बाद भी कोरोना के 3371 मरीजों का इलाज अभी चल रहा है। इसमें से 90% से अधिक मरीज होम आइसोलेशन में ही इलाज करा रहे हैं। कुछ दूसरी बीमारियों से जूझ रहे मरीजों को ही अस्पतालों में भर्ती किया गया है। सबसे अधिक 509 एक्टिव केस रायपुर में हैं। उसके बाद दुर्ग में 318, राजनांदगांव में 277 और बालोद में 231 एक्टिव केस हैं।