छत्तीसगढ़ भाजपा प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी की छोटी बहन ने की आत्महत्या, ये वजह आई सामने…

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एनटी रामाराव की बेटी और छत्तीसगढ़ भापजा की प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी (D. Purandeshwari) की छोटी बहन कंठमनेनी उमा माहेश्वरी (Kanthamaneni Uma Maheshwari) ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। इस घटना के बाद फिल्म इंडस्टी समेत प्रदेश के राजनीतिक गलियारों को सदमा लगा है।

जानकारी के अनुसार उमा माहेश्वरी ने हैदराबाद में अपने जुबली हिल्स स्थित आवास में फांसी लगाकर आत्महत्या की है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 174 के तहत संदिग्ध मौत का मामला दर्ज किया है और मामले की जांच कर रही है। कहा जा रहा है कि, तनाव और बीमारी के कारण उसने आत्महत्या की है।

स्थानीय पुलिस के मुताबिक, माहेश्वरी ने दोपहर 12 बजे खुद को कमरे में बंद कर लिया। लंच के लिए बुलाए जाने पर कोई जवाब नहीं आया। उसकी बेटी दीक्षिता ने दोपहर करीब 2.45 बजे जुबली हिल्स पुलिस को फोन किया और वह अपने कमरे में लटकी पाई गई। उसके भाई नंदमुरी बालकृष्ण, बहनोई एन चंद्रबाबू नायडू और भतीजे एन. लोकेश सहित उसके परिवार के सदस्य उस्मानिया मुर्दाघर में पहुंचे।

12 भाई-बहनों में सबसे छोटी बहन थी उमा

अभिनेता से राजनेता बने एनटी रामाराव के 12 बच्चों में सबसे छोटी और चार बहनों में सबसे छोटी थीं। उनकी बहनें पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता दग्गुबाती पुरंदेश्वरी और नारा भुवनेश्वरी हैं। परिवार हाल ही में उमा माहेश्वरी की सबसे छोटी बेटी की शादी में साथ आया था। वर्ष 2018 में उनके भाई एन हरिकृष्णा की भी एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी।