वीडियो कॉल करते महिला सिपाही ने नस काटी, फिर लगा ली फांसी 

लखनऊ पीजीआई कोतवाली की कल्ली पश्चिम पुलिस चौकी पर तैनात सिपाही सरिता निषाद (26) ने किराये के मकान में फांसी लगा ली। फांसी लगाने से पहले उसने अपने परिचित सिपाही को वीडियो कॉल की, उससे बात करते हुये पहले हाथ की नस काटी, फिर फांसी लगा ली। उसे ऐसा करते देख परिचित सिपाही ने तुरन्त की उसकी सहेलियों को इस बारे में बताया। सहेलियां और पीजीआई थाने की पुलिस उसके कमरे पर पहुंची तो वह मृत मिली। इस मामले में देर रात तक एफआईआर नहीं दर्ज की गई थी।

मूल रूप से फतेहाबाद, आगरा के रहने वाले सुरेन्द्र चन्द्र की बेटी सरिता निषाद का वर्ष 2021 में सिपाही के लिये चयन हुआ था। 11 जनवरी, 2022 से वह प्रशिक्षु सिपाही के तौर पर कल्ली पश्चिम पुलिस चौकी पर तैनात थी। इंस्पेक्टर पीजीआई धर्मपाल सिंह के मुताबिक रविवार को उसने कमरे के अंदर से किसी परिचित को वीडियो कॉल करते हुये यह सब किया है। वह कुछ समय पहले ही छुट्टी से लौटी थी। उसके पिता सुरेन्द्र चन्द्र को सूचना दे दी गई। सुरेन्द्र ने किसी पर कोई आरोप नहीं लगाया है। वह रविवार रात लखनऊ पहुंच गए।


सुसाइड नोट नहीं मिला


एसएसआई प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि सरिता किराये पर रहती थी। उसके कमरे की तलाशी ली गई। कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस का कहना है कि उसके परिचित से भी पूछताछ की गई है।