ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स का कार एक्सीडेंट में निधन, खेल जगत में शोक की लहर

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की कार एक्सीडेंट में मौत हो गई है। वो 46 साल के थे। उनकी मौत की खबर से क्रिकेट जगत में शोक की लहर फैल गई है। शनिवार रात करीब 10:30 बजे टाउन्सविले में उनकी कार हादसे का शिकार हो गई। 

क्वींसलैंड पुलिस के अनुसार शहर से करीब 50 किलोमीटर पश्चिम में हर्वे रेंज में साइमंड्स की तेज रफ्तार कार सड़क पर पलट गई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने उनके निधन की पुष्टि की है। आईसीसी ने ट्वीट कर एंड्रयू साइमंड्स के निधन पर शोक जताया है।

2022 में तीन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर की मौत

साइमंड्स 2003 और 2007 में ऑस्ट्रेलिया के दोनों अपराजित खिताबों के साथ-साथ 2000 के दशक के मध्य में टेस्ट टीम के एक प्रमुख सदस्य के रूप में दो बार विश्व कप विजेता थे। मार्च के पहले सप्ताह में शेन वार्न और रॉडनी मार्श के निधन के बाद 2022 में उनकी मृत्यु ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर की तीसरी मौत है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष लैचलन हेंडरसन ने कहा, “ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट ने अपने सर्वश्रेष्ठ में से एक और खो दिया है। एंड्रयू एक पीढ़ी की प्रतिभा थी, जिसने विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की सफलता में और क्वींसलैंड के समृद्ध क्रिकेट इतिहास के हिस्से के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की ओर से हमारी गहरी सहानुभूति एंड्रयू के परिवार, टीम के साथियों और दोस्तों के साथ है।”