जमानत पर जेल से रिहा होने के बाद सांसद नवनीत लीलावती अस्पताल में भर्ती…

मुंबई। महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) को 13 दिन बाद गुरुवार दोपहर भायखला जेल से रिहाकर दिया गया और उन्हें मेडिकल चेकअप के लिए मुंबई के लीलावती अस्पताल ले जाया गया। बाद में नवनीत राणा को लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बीजेपी नेता किरीट सोमैया उनसे मिलने अस्पताल पहुंचे।

राजद्रोह के कथित मामले में गिरफ्तारी के करीब दो हफ्ते बाद महाराष्ट्र के अमरावती से सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को विशेष अदालत से बुधवार को सशर्त जमानत मिल गई थी। हालांकि दोनों की जेल से तत्काल रिहाई नहीं हो पाई। इससे पहले नवनीत राणा को तबीयत खराब होने पर भायखला जेल से इलाज के लिए जेजे अस्पताल ले जाया गया था। बाद में शाम को उन्हें वापस जेल में लाया गया था।

जानें, क्या है मामला :
सांसद नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर 23 अप्रैल को हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा की थी। राणा दंपती ने प्रधानमंत्री की प्रस्तावित मुंबई यात्रा के कारण अपना कार्यक्रम स्थगित कर दिया था, लेकिन पुलिस ने उसी दिन राणा दंपती को गिरफ्तार कर लिया। बाद में उन पर राजद्रोह की धारा भी लगाई गई थी। विशेष जज आरएन रोकाडे ने दोनों को 50-50 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी है। दंपती से कहा गया है कि रिहाई के बाद वे साक्ष्यों से छेड़छाड़ नहीं करेंगे और जांच में सहयोग करेंगे।

अदालत ने राणा दंपती को इस मामले में मीडिया से बात करने से मना करने के साथ ही कहा है कि वे इस तरह के किसी विवाद में वे फिर से शामिल नहीं होंगे। राणा दंपती के वकीलों ने कहा कि जमानत से संबंधित आवश्यक दस्तावेज समय पर जेल नहीं पहुंच सके। इस वजह से बुधवार को रिहाई नहीं हो सकी। दंपती को गुरुवार को रिहा कर दिया गया।