अचानक ऐसा क्या हुआ कि हाथों में मेहंदी लगाकर मंडप की जगह थाने पहुंची दुल्हन, जानें पूरा माजरा

खंडवा । सरकार दहेज प्रथा को खत्म करने के लिए चाहे कितने भी कानून क्यों न बना लें लेकिन कुछ लोभी लोग बिना दहेज लिए मानते ही नहीं हैं। मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां बारात लेकर आया दूल्हा ऐन वक्त पर दहेज में कार मांगने लगा। जिसे लेकर दोनों पक्षों में कुछ विवाद हुआ और दूल्हा बिना दुल्हन लिए बारात लेकर लौट गया। दुल्हन ने आज कोतवाली थाने पहुंचकर दूल्हे के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज करवाया।

यह है पूरा मामला :
खंडवा के ग्राम नहाल्दा निवासी 22 वर्षीय युवती की शादी सत्यम मीणा निवासी दीपगांव जिला हरदा के साथ तय हुई थी। दहेज में पल्सर बाइक देना तय हुआ था। मंगलवार को दोपहर में दूल्हा सत्यम बारात लेकर आया। दुल्हन ने बताया कि शाम करीब छह बजे शादी की सभी रस्में पूरी होने के साथ ही फेरे भी हो गए थे। इस दौरान दूल्हे सत्यम ने यह कहते हुए हंगामा खड़ा कर दिया कि दहेज में पल्सर बाइक नहीं लूंगा, मैंने आप लोगों को कार का बोला था. कार कहां है मुझे बताओं, नहीं तो मैं दुल्हन को यहीं छोड़ जाऊंगा। सत्यम के यह कहने के बाद बाराती भी विवाद करने लगे।

बिना दुल्हन के वापस लौटी बारात : 
विवाद बढ़ता देखा वधू का छोटा भाई चिंटू सभी को समझाने लगा। सभी लोग दूल्हे सत्यम और उसके साथ बारातियों की मिन्नत करने लगे, लेकिन वे नहीं माने। इस दौरान छोटे भाई चिंटू के साथ सत्यम और उसके साथ आए जीजा मुकेश, भाई संतोष और रिश्तेदार अंकित मीणा ने मारपीट करना शुरू कर दिया। परिवार के सभी लोग सत्यम को दुल्हन अपने साथ ले जाने के लिए कहते रहे, लेकिन वह नहीं माना और बिना दुल्हन लिए बारात लेकर वापस चला गया।

घटना के बाद पीड़ित परिवार और दुल्हन ने अपनी आपबीती पुलिस को बताई,  जिसके बाद थाने में अलग-अलग धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।