यूरोप दौरे से लौटते ही एक्शन मोड में पीएम मोदी, आज चलेगा बैठकों का अहम दौर

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी तीन दिवसीय यूरोप यात्रा से भारत लौट आए हैं। सरकारी रिपोर्ट्स के मुताबिक वह आज (5 अप्रैल) लू और आने वाले मानसून से निपटने की तैयारी के लिए एक अहम बैठक की अध्यक्षता करेंगे। पीएम मोदी के यूरोप से वापसी के बाद दिन में सात से आठ बैठकें करने की उम्मीद है। वह आज ही अपनी तीन दिवसीय यूरोप यात्रा से लौटे हैं।

भीषण गर्मी के प्रभाव में देश के कई हिस्सों में अब तक का उच्चतम तापमान दर्ज किया गया है। दिल्ली के कुछ हिस्सों में बुधवार को हुई ओलावृष्टि और बारिश ने भीषण गर्मी से राहत दिलाई। इसका असर एक और दिन रहने की उम्मीद है। मौसम के पूर्वानुमानकर्ताओं ने कहा कि शुक्रवार से तापमान बढ़ना शुरू हो जाएगा और रविवार तक लू चलने की स्थिति बन जाएगी।

गौरतलब है कि पीएम मोदी की उक्त यूरोप के तीन देशों की यात्रा यूक्रेन संकट के बीच और ऐसे वक्त में हुई है, जब रूस के खिलाफ पूरा यूरोप लगभग एकजुट है। हालांकि इससे पहले यूक्रेन का मुद्दा बीते बुधवार को कोपेनहेगन में दूसरे भारत-नॉर्डिक शिखर सम्मेलन में भी प्रमुखता से उठा था, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी और फिनलैंड, आइसलैंड, स्वीडन, नॉर्वे तथा डेनमार्क के उनके समकक्षों ने भी भाग लिया था।