Earning Tricks: अपने इस्तेमाल किए हुए मोजे बेचकर महीने में लाखों कमाता है ये शख्स!

Most Weird Earning Tricks: दुनिया की सबसे बड़ी समस्याओं में से एक है प्रति व्यक्ति आय, यानी हर व्यक्ति उतना नहीं कमा पा रहा जितना जीवन जीने के लिए जरूरी है. ऐसे में लोग कमाई बढ़ाने के लिए कई तरह के काम करते हैं, कई हुनर सीखते हैं. लेकिन अगर हम कहें कि अपने पहने हुए मोजे बेचकर भी लाखों कमाए जा सकते हैं, तो शायद आपको यकीन नहीं होगा. लेकिन यह सच है, एक आदमी अपने इस्तेमाल किए गए मोजे को ऑनलाइन कोड़े मारकर प्रति माह 1,600 पॉन्ड यानी 1,54,157 भारतीय रुपये तक कमा रहा है.

क्यों बिक रहे पहने हुए मोजे 

लंदन के रहने वाले 25 वर्षीय बिली-जो ग्रे वह इंसान हैं जिनके पहने हुए मोजों के लिए लोग दीवाने हैं. सोशल मीडिया पर अपने पहने हुए मोजों की तस्वीर शेयर करते हैं और बोली लगाते हैं. वह कहते हैं कि जब बिक्री करने की बात आती है तो इसकी वजह है कि मोजों की गंध बेहतर होती है.

मोजे ही नहीं अंडरवियर भी खरीदते हैं लोग

बिली-जो ग्रे का कहना है कि उन्हें इस बात का कोई अंदाजा नहीं था कि इस्तेमाल किए गए मोजे और अंडरवियर के लिए एक बाजार मौजूद था. लेकिन जब लोग उनके मंगेतर के साथ चलने वाले ओनलीफैन्स पेज के माध्यम से उनसे संपर्क करने लगे तब उन्हें इस बात का अहसास हुआ.

एक जोड़ी मोजे की कीमत इतनी ज्यादा

25 वर्षीय ग्रे का कहना है कि वह अपने इस्तेमाल किए गए सामान को 10 पॉन्ड (962 भारतीय रुपये) से लेकर 30 पॉन्ड (2888 भारतीय रुपये) प्रति जोड़ी के बीच बेचते हैं और सप्ताह में पांच से 12 जोड़े बिक ही जाते हैं.

कई दिन तक पहनते हैं मोजे

ग्रे ने LAD BIBLE से बातचीत में कहा कि वह एक जिप लॉक बैग में मोजे डालने और उन्हें पोस्ट करने से पहले कई दिनों तक मोजे पहनते हैं. इतना ही नहीं ज्यादा पैसे पाने के लिए वह अपने शरीर से निकलने वाले पसीने को ज्यादा मात्रा में मोजे में डालने की कोशिश करते हैं.

एक साल पहले शुरू किया काम

ग्रे ने कहा, ‘मैंने सिर्फ एक साल पहले ही ओनलीफैन की शुरुआत की थी और ओनलीफैन के माध्यम से ही मुझे कपड़ों की वस्तुओं के लिए ऑर्डर मिलते हैं, चाहे वह मोजे हों, मुक्केबाजी के ग्लब्ज या जिम टॉप हों.’

LGBTQ+ का मिला सपोर्ट

उनके सामान खरीदने वाले लोगों के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, ‘बहुत सारे लोगों की इसमें रुचि थी, क्योंकि मुझे LGBTQ+ समुदाय का भारी समर्थन प्राप्त है. वे मेरे खास व्यूअर्स की तरह हैं. वे मेरे पेज का समर्थन करने में मदद करते हैं और मैं अपनी वेबसाइट के साथ-साथ टिकटॉक और इंस्टाग्राम के माध्यम से उनके लिए वीडियो देता हूं.’

कस्टमर्स के लिए जिम में बहाते हैं पसीना

बिली-जो ग्रे ने बताया, ‘मेरे पास बहुत सारे अमेरिकी हैं जो मेरे इस्तेमाल किए गए अंडरवियर और मेरे इस्तेमाल किए गए मोजे खरीदते हैं और उन्हें अपने आनंद के लिए रखते हैं. मुझे नियमित खरीदार मिलते हैं जो हर समय इस्तेमाल किए गए मोजे खरीदेंगे. मैं उनके लिए दिनों में जिम जाता हूं और उन्हें एक से तीन दिनों के पहनता हूं. ताकि मेरे पसीने की गंध उनमें ठीक से जाए. फिर हम कीमत के बारे में बात करते हैं और जानते हैं कि वे कितना पे करने में खुश हैं. यह व्यक्तिगत आधार पर है कि वे कितना पैसा देते हैं.’