Whatsapp Support से आ रहे हैं Messages? तो हो जाएं अलर्ट, ये छोटी सी गलती कर देगी आपको कंगाल

व्हाट्सऐप (WhatsApp) स्कैमर्स का हब बन गया है। इस ऐप का इस्तेमाल पेमेंट, कॉल्स और मेसेज सहित कई चीजों के लिए किया जा रहा है, और यही वजह है की WhatsApp उपयोग हमलावर उन्हें धोखा देने के लिए सबसे ज्यादा यूज कर रहे हैं। व्हाट्सऐप पर अब एक लेटेस्ट स्कैम सामने आया है जो फर्जी व्हाट्सऐप सपोर्ट अकाउंट से जुड़ा है, जो आपके अकाउंट से जुड़े इशू को ठीक करने का दावा करते हैं जब आपको कोई दिक्कत आती है।

इस रिपोर्ट में कई यूजर्स  के अनुसार, इस घोटाले में आमतौर पर एक नकली व्हाट्सऐप सपोर्ट अकाउंट से एक चेतावनी संदेश मिलता होता है, जिसमें प्रोफाइल फोटो के भीतर एक नकली सत्यापित (टिक) होता है।

फर्जी WhatsApp सपोर्ट अकाउंट स्कैम कैसे कर रहा है कम?


हमलावर व्हाट्सऐप सपोर्ट टीम से होने का दिखावा करते हैं और यूजर्स से व्यक्तिगत जानकारी निकालते हैं ताकि उनके बैंक अकाउंट तक पहुंच सकें। जैसा कि आप जानते होंगे, व्हाट्सऐप कभी भी अपने सपोर्ट अकाउंट से किसी को मैसेज नहीं करता है, और निश्चित रूप से आपके डेबिट/क्रेडिट कार्ड की डिटेल्स नहीं मांगता है।

ये सभी डिटेल्स प्लेटफ़ॉर्म के किसी काम के नहीं हैं, क्योंकि यह केवल आपको अन्य संपर्कों के साथ चैट करने में मदद करता है, भारत जैसे कुछ देशों में, इसके पास भुगतान ऑप्शन भी है, लेकिन यह UPI के माध्यम से भी काम करता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि आपकी पेमेंट डिटेल व्हाट्सऐप या कंपनियों द्वारा किसी भी सर्वर पर कलेक्ट नहीं की जा रही हों।