Chhattisgarh : शादी में दिखी अनोखी झलक, भाई ने बैलगाड़ी से बहन को किया विदा

बिलासपुर : शादियों का सीजन चल रहा है.ऐसे में लोग एक से बढ़कर एक तरीके से शादियां कर रहे हैं.लेकिन बिलासपुर के एक शख्स ने चकाचौंध भरी शादियों से इतर अपनी बहन की ऐसी शादी की जिसे लोग देखते रह गए. भाई ने बहन की शादी के बाद उसे बैलगाड़ी से विदा किया. आधुनिकता के इस दौर में बैलगाड़ी से बहन की विदाई करना लोगों को अजीब जरूर लगा. लेकिन जिसने भी ये नजारा देखा वो दो मिनट तक ठहर कर इस अनोखी विदाई को देखता रह गया.

कहां हुई अनोखी विदाई : बिलासपुर के ग्राम मोपका में एक अनोखी शादी (Unique glimpse seen in Bilaspur wedding ) हुई. जिसने गुजरे जमाने की होने वाली शादियों की याद ताजा कर दी. मोपका निवासी लाला साहू पेशे से किसान है. लाला की बहन की शादी बीते दिनों मदनपुर गांव में हुई.

Bride departed in bullock cart in Bilaspur

जिस घर में लाला की बहन की शादी हुई वो भी खेती किसानी करके अपना जीवन यापन करते हैं. लिहाजा शादी के बाद भाई ने बहन के लिए किसी कार या दूसरे वाहन का इंतजामन नहीं किया. बल्कि पुरानी परंपरा को निभाते हुए बैलगाड़ी को सजाकर बहन की विदाई की. भाई खुद बैलगाड़ी का सारथी बना और बहन को गांव के बाहर छोड़कर आया.

Bride departed in bullock cart in Bilaspur

इस अनोखी शादी में ना तामझाम था. ना शान-ओ-शौकत. फिर भी हर किसी का ध्यान इस शादी ने खींच लिया. जिस किसी ने भी इस विदाई को देखा वो कुछ पल के लिए ठहर सा गया. अब इस शादी के वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं.