MP में 10वीं की छात्रा के साथ कथित बाबा ने किया रेप, तंत्र-मंत्र के नाम पर पिछले 6 महीने से कर रहा था दुष्कर्म, यूपी का रहने वाला है आरोपी

भोपाल। 3 अप्रैल (वेदांत समाचार) 10वीं की छात्रा के साथ रेप: एमपी में ढोंगी बाबा द्वारा मासूम बच्चियों के साथ रेप का मामला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। रीवा के राज निवास में नाबालिग के साथ हुए गैंगरेप मामले का अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि एक और ढोंगी बाबा द्वारा रेप का मामला सामने आया है। ताजा मामला राजधानी भोपाल का है। यहां निहाल बेग उर्फ मिर्जा बाबा तंत्र-मंत्र के नाम पर पिछले 6 महीने से रेप कर रहा था। पीड़िता 10वीं की छात्रा है। ढोंगी बाबा पारिवारिक परेशानियां दूर करने का झांसा देकर नाबालिग के साथ रेप कर रहा था। मामला उजागर होने के बाद परिजनों ने थाने में ढोंगी बाबा के खिलाफ शिकायत की। पुलिस ने शिकायत के बाद मामला दर्ज करते हुए आरोपी बाबा को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल पूरा मामला भोपाल की अरेरा कॉलोनी का है। भोपाल के जहांगीराबाद में उत्तर प्रदेश के जालौन जिला का रहने वाला ढोंगी ‘बाबा मिर्जा’ रहता है। आरोपी ने परिवार पर आई मुसीबतों को दूर करने का झांसा दिया था। आरोपी परेशानियां दूर करने का लालच देकर परिवार के सदस्यों को अलग-अलग बुलाता था।

उसने बच्ची को प्रार्थना के बहाने बुलाया और कमरे में बंद कर गलत काम किया। इसके बाद वह लगातार उसे शिकार बनाता रहा। वो उससे कहता था कि मेरा कहना मानोगी तो घर में तरक्की आएगी। इस दौरान घर में तरक्की की उम्मीद में बच्ची सबकुछ सहती रही। ढोंगी बाबा ने 6 महीने तक कई बार नाबालिग के सााथ रेप किया।

हफ्ते में दो बार प्रार्थना कराने आता

सप्ताह में दो बार वह इस तरह की प्रार्थनाएं कराता था। इसी बीच किशोरी के साथ उसने गलत काम किया। आरोपी उसका दैहिक शोषण करने लगा। आरोपी मिर्जा उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। घटना की जानकारी लगने के बाद यूपी भागने की फिराक में था।

इस तरह हटा राज से पर्दा

करीब 6 महीने बीतने के बाद जब ढोंगी बाबा ने पीड़िता के पिता से कहा कि आपकी परेशानियां दूर हो गई है अब आने की जरूरत नहीं है। ये जानकारी पीड़िता के पिता ने घर के सदस्यों को दी। ये सुनती ही पीड़िता ने कहा कि अच्छा हुआ अब बाबा के पास नहीं जाना पड़ेगा। परिवार के सदस्यों ने नाबालिग ने इस तरह बोलने का कारण पूछा तो पीड़िता ने सारी कहानी बताई। इसके बाद पिता ने हबीबगंज थाने में बाबा के खिलाफ मामला दर्ज करवाया।