नौकरी करने वाली युवती ने कमरे में लगाई फांसी

भोपाल, 1 अप्रैल (वेदांत समाचार)। राजधानी के अशोका गार्डन के लक्ष्मीपुरी हिनोतिया में किराये पर कमरा लेकर रहने वाली 26 साल की युवती ने बुधवार को फांसी लगाकर जान दे दी। युवती आइटी कंपनी में जॉब करती थी। पुलिस को उसके कमरे से पांच पेज का सुसाइड नोट मिला है, जो अंग्रेजी में लिखा गया है। उसमें प्रेम प्रसंग का जिक्र है। उसके फांसी लगाने का पता तब परिवार को चला, जब उसका दोस्त होशंगाबाद से भोपाल उससे मिलने के लिए भोपाल पहुंचा। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले का जांच में ले लिया है।

अशोका गार्डन थाने के एएसआइ राजकुमार दुबे के मुताबिक इलाके में रहने वाली रिचा शुक्ला (26) कोलकाता की एक आइटी कंपनी में नौकरी कर रही थी। वर्क फ्रॉम होम होने के कारण वह घर से काम कर रही थी। वह मूलत: होशंगाबाद जिले की रहने वाली थी, लेकिन फिलहाल लक्ष्मीपुरी हिनौतिया में मोहन कुशवाहा के मकान में किराये से रह रही थी। बुधवार दोपहर होशंगाबाद से रुचिर दुबे का नाम का युवक उससे मिलने आया था। रुचिर उसे फोन कर रहा था, लेकिन वह फोन नहीं उठा रही थी। जब उसने रूम पर जाकर देखा तो उसके कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था।

उसने आवाज दी, लेकिन कमरे के अंदर से कोई हरकत नहीं होने पर उसने पड़ोसियों को बुलाया। जब लोगों ने खिड़की से झांककर देखा तो वह फांसी पर लटकी हुई थी। बाद में पूरे मामले की सूचना मकान मालिक ने पुलिस को दे दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को हमीदिया अस्पताल भिजवाया। पोस्‍टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस उसके कमरे से पांच पेज का एक सुसाइड नोट मिला है, उसमें प्रेम प्रसंग का जिक्र है। पुलिस उसे परिजनों की मौजूदगी में खोलने की बात कह रही है। उसकी लिखावट समझ नहीं आ रही है।