फर्जी खबर पर न करें भरोसा,परीक्षा ऑनलाइन ही होगी

रायपुर। 30 मार्च (वेदांत समाचार) छत्तीसगढ़ सरकार ने कॉलेज में ऑनलाइन मोड से परीक्षा लेने का आदेश जारी किया। इस बीच किसी ने कथित लेटर पैड पर एक आदेश जारी कर दिया, जिसमें लिखा था कि ऑनलाइन परीक्षा लिए जाने के आदेश को अब निरस्त कर दिया गया है। अब यूनिवर्सिटीज में ऑफलाइन मोड में परीक्षा होगी । राज्य सरकार की फेक न्यूज मॉनिटरिंग सेल ने इसे फर्जी बताया।


इस आदेश को गलत बताते हुए खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया पर लिखा कि दुष्प्रचार से सावधान रहें परीक्षा ऑनलाइन ही होगी। जानकारी मिलते ही रायपुर पुलिस भी हरकत में आई और अब फर्जी न्यूज को फैलाने के मामले में केस दर्ज कर लिया गया है। सिटी एसपी तारकेश्वर पटेल ने बताया कि पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय से जानकारी मिली कि किसी ने उच्च शिक्षा विभाग के नाम पर फर्जी और कूट रचित आदेश पत्र तैयार किया। इसे सोशल मीडिया पर प्रसारित कर दिया है। सिविल लाइन थाने में धारा 417, 419 के तहत केस दर्ज किया गया है।


फर्जी आदेश में क्या लिखा था….
महानदी भवन मंत्रालय के नाम वाले आदेश पत्र में लिखा हुआ है कि यह निर्णय लिया गया है कि 28 मार्च को पारित किया गया जिसमें महाविद्यालयों में अध्ययन सभी छात्रों को अगली कक्षा में पदोन्नति करने में निर्णय लिया गया है वह रद्द किया जाता है। हमने विगत कुछ वर्षों में देखा कि छात्रों में पदोन्नति के कारण हमारी शिक्षा का स्तर बहुत नीचे जा रहा है। वर्तमान में जो छात्र महाविद्यालय में तृतीय वर्ष में अध्ययनरत हैं उन्होंने एक भी बार ऑफलाइन मोड में परीक्षा नहीं दी है। आने वाले समय को ध्यान में रखते हुए हम अपना निर्णय वापस लेते हैं । महाविद्यालयों को यह आदेश दिया जाता है कि ऑफलाइन मोड में परीक्षा लेने की तैयारी प्रारंभ कर दें।