बुजुर्ग दम्पत्ति की हत्या का राज खुला, दामाद ने ही की थी सास-ससुर की हत्या, मारपीट कर अपमानित किया था इसलिए लिया बदला

जांजगीर-चांपा 30 मार्च (वेदांत समाचार)  छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले के कैथा गांव में बुजुर्ग दंपति की हत्या का राज खुल गया है। दोनों की हत्या करने वाला कोई और नहीं बल्कि उनका दामाद ही निकला। पुलिस ने मंगलवार को इसका खुलासा किया। दामाद ने अपने सास व ससुर को इसलिए मारा, क्योंकि उसने अपनी पत्नी के गैर मर्द से संबंध होना बताया था। बेटी को समझाने के बजाय सास व ससुर ने दामाद से ही मारपीट की थी, जिससे वह नाराज था। 

जांजगीर-चांपा एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि सोमवार को कैथा गांव में बुजुर्ग विजय राम व उसकी पत्नी मंगली बाई की लाश मिली थी। घर से बदबू आने के बाद पड़ोसियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी थी। पुलिस ने पूछताछ के बाद बुजुर्ग दंपति के दामाद दिनेश खुंटे को हिरासत में लिया था। बुजुर्ग दंपति की चार बेटियां व एक बेटा है। पुलिस ने बताया कि दिनेश खुंटे ने अपने सास ससुर को अपनी पत्नी के किसी गैर मर्द के साथ अवैध संबंध होने की जानकारी दी थी। इसके बाद सास-ससुर ने अपनी बेटी को समझाने के बजाय दामाद से ही मारपीट शुरू कर दी थी।

सास-ससुर ने अपमान किया व मारपीट भी की  
एसपी ने बताया कि पूछताछ में आरोपी दिनेश खुंटे ने पुलिस को बताया कि वह अपने सास व ससुर की उसके साथ मारपीट करने से अपमानित महसूस कर रहा था। उसकी बेटी की करतूत बताने के बाद भी वह उसे ही दोषी मानते थे, इसलिए उसने हत्या का प्लान बनाया। इस प्लान में उसने अपने दो साथियों को भी शामिल किया। प्लानिंग के मुताबिक दिनेश खुंटे अपने साथियों के साथ 26 मार्च की रात अपने सास-ससुर के घर घुसा और धारदार चाकू से उनका गला रेतकर हत्या कर दी। 

घर से बदबू आने पर पड़ोसियों ने दी थी सूचना
हत्या के बाद तीनों घर का दरवाजा बाहर से बंद कर चले गए। घर का दरवाजा बंद रहने के कारण आसपास के लोगों ने ध्यान नहीं दिया। दो दिन बाद 28 मार्च को जब घर से बदबू उठने लगा तो लोगों ने पुलिस को सूचना दी। घर के अंदर दोनों की लाशें मिली। लाशें सड़ने की कगार पर पहुंच गई थी। पुलिस ने शवों को पीएम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया। उसके खिलाफ धारा 302, 450 के तहत कार्रवाई कर जेल भेज दिया गया है। मामले में दो अन्य आरोपी फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है।