पंजाब में जीत सेAAPके हौसले बुलंद, छत्तीसगढ़ सहित अब देश के इन8राज्यों पर फोकस,प्रभारियों का किया ऐलान,देखे सूचि

पंजाब (Punjab) में प्रचंड जीत के बाद अब आम आदमी पार्टी बाकी राज्यों में अपनी स्थिति मजबूत करने पर जोर देने की कोशिश में है. इस समय AAP की सरकार दो राज्यों (दिल्ली और पंजाब) में है. लेकिन अब पार्टी सभी राज्यों की सत्ता हासिल करने की कोशिश में जुट गई है. पार्टी ने 9 राज्यों में पार्टी के प्रसार के लिए प्रभारियों और संगठन के लोगों के नाम की घोषणा की है. इन राज्यों में- असम, छत्तीसगढ़, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, केरल, पंजाब, राजस्थान और तेलंगाना शामिल हैं.

पंजाब में जीत के बाद अब आम आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश के चुनावी दौड़ में शामिल हो गई है. सूत्रों ने बताया कि 6 अप्रैल को आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पंजाब के नए मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) के साथ मंडी लोकसभा क्षेत्र में रोड शो करेंगे. इस रोड शो में बड़ी संख्या में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के जुटने की उम्मीद है. हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में पंजाब में AAP को मिली प्रचंड जीत के बाद पार्टी अब देश भर में संगठन को विस्तार देने और इसे मजबूत करने में जुट गई है.

9 राज्यों के संगठन में किए बड़े बदलाव

देश भर में पार्टी के कैडर को बढ़ाने के मकसद से आम आदमी पार्टी ने 9 राज्यों के संगठन में बड़े बदलाव किए हैं. पार्टी ने आधिकारिक तौर पर नौ राज्यों की एक लिस्ट जारी की है, जिसको लेकर कहा गया है कि पार्टी के नेता इन राज्यों में संगठन का विस्तार करेंगे. AAP ने कहा कि असम, छत्तीसगढ़, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल, केरल, पंजाब, राजस्थान और तेलंगाना में पार्टी के प्रसार के लिए प्रभारियों और संगठन के लोगों के नाम की घोषणा की गई है. आम आदमी पार्टी ने इस काम के लिए अनुभवी नेताओं को चुना है. AAP नेतृत्व अन्य राज्यों में भी संगठन विस्तार को लेकर नेताओं की जिम्मेदारी वाली लिस्ट जारी करेगी.

जानिए इन 9 राज्यों में किसकों मिली क्या जिम्मेदारी?

1. गुजरात– चुनाव इंचार्ज AAP के दिल्ली से विधायक गुलाब सिंह होंगे. राजयसभा उम्मीदवार संदीप पाठक को गुजरात का इंचार्ज बनाया गया है.

2. हिमाचल– चुनाव इंचार्ज मंत्री सत्येंद्र हैं बनाए गए हैं. जबकि दुर्गेश पाठक को प्रभारी नियुक्त किया गया है

3. पंजाब– जरनेल सिंह प्रभारी, जबकि संदीप पाठक सह प्रभारी नियुक्त किए गए हैं.

4. असम– पार्टी के पुराने नेता राजेश शर्मा को प्रभारी बनाया गया है.

5. छत्तीसगढ़– मंत्री गोपाल राय चुनाव इंचार्ज बने. दिल्ली के बुराड़ी से विधायक संजीव झा को प्रभारी बनाया गया है.

6. हरियाणा– सौरभ भारद्वाज चुनाव प्रभारी बनाए गए हैं, वहीं राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता को प्रभारी बनाया गया है.

7. राजस्थान– दिल्ली विधायक विनय मिश्रा को चुनाव प्रभारी बनाया गया है.

8. तेलंगाना– दिल्ली विधायक सोमनाथ भारती को चुनाव प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है.

9. केरल– पार्टी ने प्रभारी की जिम्मेदारी ए. राजा को सौंपी है.