रोहित शर्मा के बाद कौन होगा भारतीय टीम का कप्तान, गावस्कर ने बताया नाम…

नई दिल्ली। रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम की बागडोर संभाल चुके हैं। रोहित शर्मा टी20, वन डे के साथ ही टेस्ट के भी कप्तान बना दिए गए हैं। रोहित शर्मा भले ही सभी फार्मेट के कप्तानी संभाल रहे हैं, लेकिन वे ज्यादा दिन इस पर बने नहीं रह पाएंगे। दरअसल रोहित शर्मा की बढ़ती उम्र और फिटनेस उनकी राह में एक बड़ा रोड़ा बन सकती है।

ऐसे में सवाल यह उठता है कि रोहित के बाद ऐसा कौन सा खिलाड़ी है जो टेस्ट की कप्तानी संभाल सकता है। रोहित के बाद ऋषभ पंत को टेस्ट कप्तानी का प्रमुख दावेदार माना जा रहा है। 24 साल के ऋषभ ने देश के साथ ही विदेशी जमीन पर अपनी शतकीय पारी खेलकर बता दिया है कि वे विदेशी पिच पर भी अपना जौहर दिखा सकते हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत के आक्रामक तेवर देखने को मिले थे। फैंस को ऋषभ पंत का यह अंदाज पसंद आया, जिसके बाद उन्हें नया टेस्ट कप्तान बनाने की मांग होने लगी।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा था कि ऋषभ पंत ने पिछले कुछ समय में काफी प्रभावित किया है और अब उन्हें टेस्ट टीम की कप्तानी दे देनी चाहिए। गावस्कर ने मंसूर अली खान पटौदी का उदाहरण देते हुए कहा कि पंत इसके लिए तैयार है। सुनील गावस्कर ने कहा कि भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गावस्कर का कहना है कि पटौदी को बहुत कम उम्र में कप्तान बनाया गया था और उन्होंने काफी सफलता अर्जित की थी, ठीक उसी प्रकार पंत भी कर सकते हैं।