राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कहा- किसे मिले 15 लाख रुपये और नौकरी?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) ने सोमवार को पंजाब के होशियारपुर (Punjab Assembly Elections 2022) में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर तंज कसा है. उन्होंने कहा, ‘पीएम नरेंद्र मोदी कहते थे कि वह सबके बैंक अकाउंट में 15 लाख रुपये भेजेंगे, 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे. क्या किसी को यह मिला? वह क्यों भ्रष्टाचार और रोजगार पर नहीं बोलते? उन्होंने नोटबंदी की, जीएसटी लागू किया. किसे फायदा हुआ?.’

उन्होंने कहा, एक साल तक पंजाब के किसान सर्दियों में भूखे खड़े रहे क्योंकि पीएम मोदी ने उनकी मेहनत 2-3 अरबपतियों को देने की कोशिश की. वे विरोध के दौरान मारे गए किसानों के लिए संसद में 2 मिनट का मौन नहीं रख सके, मुआवजा नहीं दिया लेकिन राजस्थान और पंजाब सरकार ने दिया. ‘नवी सोच नवा पंजाब’ रैली में राहुल ने कहा, होशियारपुर एग्रीकल्चर का सेंटर है. ‘फार्म टूल्स’ का सेंटर है और कांग्रेस पार्टी की सरकार यहां पर फूड पार्क और मशीन टूल्स का क्लस्टर बनाने का काम करेगी. फूड पार्क में जो आप उगाओगे, आलू के चिप्स हों या टमाटो केचअप. ये सब यहां बनाया जाएगा.

सीधे जेब में पैसा मिलेगा- राहुल

उन्होंने आगे कहा, आप अपने खेत में सामान उगाओगे. सीधा आप अपने खेत से उसको आप फूड प्रोसेसिंग यूनिट में ले जाओगे. आलू, टमाटर, मिर्च जो भी कमाते हो, किसान सीधा, फूड प्रोसेसिंग यूनिट में उसको ले जाएगा और सीधे उसको जेब में पैसा मिलेगा. राहुल ने कहा, हमारे सामने पंजाब का चुनाव है और यह कोई मामूली चुनाव नहीं हैं. इसमें आपको अपनी एक नई सरकार चुननी है. चरणजीत सिंह चन्नी जी गरीब घर के बेटे हैं, गरीबी को गहराई से समझते हैं. वह सरकार चलाएंगे तो अरबपतियों की सरकार नहीं चलाएंगे, पंजाब के गरीब लोगों की, किसानों की, मजदूरों की, छोटे व्यापारियों की और स्मॉल और मीडियम बिजनेस चलाने वालों की सरकार चलाएंगे.

‘बेरोजगारी का कारण मोदी सरकार’

राहुल ने कहा, आज हर प्रदेश में बेरोजगारी फैल रही है. इसका कारण है, नरेंद्र मोदी जी की सरकार ने जो स्मॉल और मीडियम बिजनेस वाले, छोटे व्यापारी या किसान हैं, उन पर आक्रमण किया है. ये आक्रमण तब शुरू हुआ जब नरेंद्र मोदी जी ने नोटबंदी शुरू की. उन्होंने ड्रग्स की समस्या पर कहा कि हम जानते हैं पंजाब में ड्रग्स की प्रॉब्लम है, हमने एक्शन लिया है. इनके जो मित्र हैं, उस पर हमने एक्शन लिया है और लेते जाएंगे और ड्रग्स को पंजाब से हम मिटा देंगे.