पटाखे जलाने के दौरान भिड़े सपा और बीजेपी के समर्थक! चली लाठियां; तीन महिलाएं, बच्चों समेत 4 युवक घायल

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अपने समर्थकों के साथ जोर शोर से प्रचार प्रसार में जुटी हैं. वहीं, उन्नाव (Unnao) जिले के पुरवा थाना इलाके में बीजेपी और सपा के समर्थक पटाखा दागने के विवाद में भिड़ गए. इस दौरान दोनों में झड़प हुई और लाठी डंडे भी चले, जिसमें 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. वहीं, घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. इस दौरान सपा के प्रत्याशी उदय राज यादव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे. जहां पर घायलों का हालचाल लिया और बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि बीजेपी के गुंडों ने हमारे समर्थकों को मारा है सभी घायलों की हालत फिलहाल खतरे से बाहर है. वहीं, इस घटना के झड़प का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

दरअसल, ये मामला उन्नाव जिले में पुरवा कोतवाली क्षेत्र के हाथी खेड़ा इलाके का है. जहां पर मैं एक परिवार में मांगलिक कार्यक्रम था इसी दौरान परिवार के लोग पटाखे छुड़ा रहे थे. इस दौरान वहां रहने वाली ज्योति ने बताया कि उनके पति अमित और ससुर पूर्व प्रधान रामकृष्ण चचेरे ससुर इंद्रपाल चचेरे देवर दीपक हुआ सोनू घर पर थे. इसी बीच पड़ोस के लोग पटाखे छुड़ा रहे थे. जब हम लोगों ने इसका विरोध किया तो उन लोगों ने गालियां देना शुरू कर दिया और सभी घर में घुसकर आकर मारपीट करने लगे तभी हमारा छोटा बेटा बादल घर से भागकर स्थानीय लोगों को बुलाकर लाया. इस दौरान  मौके पर आए सभी लोगों से विवाद शुरू हो गया, जिसमें तीन महिलाएं एक बच्चा चार युवक गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

3 लोगों की हालत गंभीर होने पर किया गया जिला अस्पताल रेफर

वहीं, ज्योति ने बताया कि बीजेपी प्रत्याशी अनिल सिंह के समर्थकों ने हमारे घर पर जमकर मारपीट की है. साथ ही सभी घायलों को इलाज के लिए पुरवा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. जहां पर डॉक्टरों ने 3 लोगों की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया है. इस दौरान घटना की सूचना मिलने पर पहुंचे सपा प्रत्याशी उदय राज यादव ने बताया कि हमारे समर्थकों को भाजपाई गुंडों की तरह पीट रहे हैं. ऐसे में उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है . उन्होंने कहा कि यहां पर किसी भी तरह की हिमाकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

तहरीर देने पर की आव्श्यक कार्रवाई

इस मामले में पुरवा कोतवाली के इंस्पेक्टर ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर घायलों का मेडिकल कराया जा रहा है. हालांकि दोनों ओर से किसी भी तरह का शिकायती पत्र अभी नहीं मिला है. उन्होंने कहा शिकायत दर्ज कराने पर ही मुकदमा लिखा जाएगा. फिलहाल आगे की कार्रवाई का इंतजार है.