सीएम शिवराज सिंह चौहान के मंत्री का विवादित बयान, सड़कों को लेकर शेरशाह सूरी से कर दी पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की तुलना

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीएम शिवराज सिंह चौहान की नसीहत के बाद भी मंत्रियों की जुबान लगातार फिसलती जा रही है. राज्य के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा (Finance Minister) ने विवादित बयान दिया है. उन्होंने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को भी अपने बयान में घसीट लिया है. मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री ने पूर्व पीएम की तुलना शेरशाह सूरी से कर दी. उन्होंने कहा कि देश-प्रदेश में सड़कों का जो भी जाल बिछाया गया है, उसकी शुरुआत पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayi) ने की थी. हालांकि उन्होंने ये भी कह दिया कि देश में सड़कें बनाने का काम शेरशाह सूरी ने किया था. वित्त मंत्री ने ये बात सीहोर में पीएम फसल बीमा योजना के तहत आयोजित एक कार्यक्रम में कही.

देशभर में हिजाब (Hijab Row) पर फैले विवाद के बीच पिछले दिनों स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने भी विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि हिजाब यूनिफॉर्म का हिस्सा नहीं है. उन्होंने कहा कि अगर कहीं पर ऐसा किया जा रहा है तो इस पर पाबंदी लगाई जाएगी. इंदर सिंह का ये बयान काफी विवादों में बना हुआ है. इस घटना के बाद सीएम शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh) ने अपने सभी मंत्रियों को विवादित बयानों से बचने की नसीहत दी थी. हालांकि सीएम शिवराज सिंह चौहान की बातों पर ज्यादा दिन तक मंत्रियों ने अमल नहीं किया.

‘कांग्रेस ने किसानों से की वादाखिलाफी’

पीएम फसल बीमा योजना कार्यक्रम में राज्य के वित्त मंत्री ने पिछली कांग्रेस सरकार पर भी जमकर हमला बोला. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस ने किसानों के साथ हमेशा वादाखिलाफी की है. सत्ता में आने के बाद भी कांग्रेस ने किसानों के कर्ज माफ नहीं किए. उन्होंने कहा कि सालों तक देश-प्रदेश में कांग्रेस ने राज किया, लेकिन किसानों के हित पर कभी भी ध्यान नहीं दिया गया. वित्त मंत्री ने कांग्रेस पर किसानों के साथ छलावा करने का आरोप लगाया. साथ ही अपनी सरकार की तारीफ करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि बीजेपी किसानों की परेशानी में हमेशा उनके साथ खड़ी रही. वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा बोले कि जब भी किसानों पर कोई संकट आया तो उसे उनका साथ सिर्फ शिवराज सरकार ने दिया. शिवराज सरकार ने किसानों की चिंताएं दूर करने का काम किया.

‘बीजेपी सरकार हमेशा किसानों के साथ’

वित्त मंत्री ने कहा कि बीजेपी ने किसानों को आर्थिक संबल दिया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जगदीश देवड़ा ने कहा कि राज्य के किसानों के लिए ये दिन काफी अहम है. बता दें कि शनिवार को सीएम शिवराज सिंह ने राज्य के 49 लाख 85 हजार किसानों के खातों में फसल क्षति बीमा की 7618 करोड़ रुपए की रकम ट्रांसफर की थी. सीहोर जिले के 2 लाख 82 हजार 520 किसानों के अकाउंट में 761.63 करोड़ रुपए का फंड ट्रांसफर किया गया था. वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि प्राकृतिक आपदा में किसानों की फसल कब बर्बाद हो जाए, इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता. उन्होंने कहा कि किसानों पर जब भी कोई आपदा आई है तो सीएम शिवराज इस दौरान उनके साथ खड़े रहे हैं.