उन्नाव मर्डर केस में प्रियंका गांधी ने मृतक दलित युवती की मां से फोन पर की बात, कांग्रेस नेता पीएल पुनिया पहुंचे पीड़‍िता के घर

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव (Unnao) जिले में दलित युवती (Dalit girl)की हत्या के बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है. जहां पर, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) हो या सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) लगातार अपने बयानों में जिक्र कर रहे हैं. वहीं, आज कांग्रेस की इलेक्शन कैंपेन कमेटी के चेयरमैन पीएल पुनिया (PL Punia) मृतक युवती के परिजनों से मिलने पहुंचे हैं. इस दौरान पीएल पुनिया ने योगी सरकार (Yogi Government) की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं. साथ ही उन्नाव पुलिस (Unnao Police) की लापरवाही पर कार्रवाई की मांग की और मृतक परिजनो की सुरक्षा के लिए मांग की है.

इसी दौरान प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने मृतका की मां से वीडियो कॉलिंग पर बात की है और हर संभव मदद के साथ ही आरोपियों को कड़ी सजा दिलवाने का आश्वासन दिया है. बता दें कि उन्नाव सदर कोतवाली क्षेत्र के काशीराम में रहने वाली एक दलित युवती की पूर्व मंत्री के बेटे ने हत्या कर शव को गड्ढे में दफना दिया था. इसके बाद मामला गरमाया तो गहमागहमी के बीच बीते दिन देर शाम अंतिम संस्कार हुआ था. ऐसे में आज कांग्रेस के कैंपेनिंग चेयरमैन पीएल पुनिया, AICC सोनिया शुक्ला जिला प्रभारी प्रतिभा अटल पाल पीड़िता के घर पहुंचे हैं. जहां उसकी मां से बात की है. उन्होंने पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं सीओ कृपा शंकर को गद्दार बताया है.

आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने का किया वादा- प्रियंका गांधी

गौरतलब है कि इस दौरान मृतक के पिता ने कहा कि हमारी 5 मांगे थी जिनको अभी तक पूरा नहीं किया गया है. उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने बीते दिन जबरन दबाव बनाकर अंतिम संस्कार कराया है. ऐसे जरूरत पड़ी तो शव को खुदवाकर दोबारा पोस्टमार्टम करवाएंगे, इसी बीच प्रियंका गांधी उत्तराखंड दौरे पर थी इसी दौरान परिवार से फोन कॉलिंग के जरिए बात की है. जिसमें प्रियंका गांधी ने हर संभव मदद की बात कही है और आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने का वादा किया है.

हम परिवार के साथ हैं और परिवार को न्याय दिलाएंगे- पीएल पुनिया

बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मृतक के परिजनों के साथ सांत्वना व्यक्त की है. वहीं, मौजूद पीएल पुनिया ने बताया कि पुलिस की घोर लापरवाही है FIR दर्ज करने में समय लगाया है. इसके अलावा परिवार को जो सुरक्षा दी गई है वहां पर पुलिसकर्मी भी सुरक्षा में मुस्तैद नहीं है. ऐसे में पीएल पूनिया ने कहा कि हम परिवार के साथ हैं और परिवार को न्याय दिलाएंगे.