Airtel की ब्रॉडबैंड और मोबाइल सेवा बाधित, सोशल मीडिया के जरिए लोग कर रहे शिकायत

एयरटेल (Airtel Down) के उपभोक्ताओं को आज शुक्रवार को उस समय नेट संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ा जब एयरटेल की ब्रॉडबैंड (Airtel broadband) और मोबाइल सेवाएं अचानक बाधित हो गईं और इस वजह से लोगों का काम ठप होता दिख रहा है. देश में कई शहरों के ढेरों उपयोगकर्ता एयरटेल के नेटवर्क (Network) में आई समस्या की शिकायत के लिए ट्विटर (Twitter) का सहारा ले रहे हैं.

हालांकि कंपनी की ओर से अभी तक इस संबंध में कोई टिप्पणी नहीं आई है, लेकिन सोशल मीडिया के जरिए की जा रही शिकायतों से पता चल रहा है कि यह समस्या देश के कई हिस्सों में है. ट्वीटर पर दर्ज ऑनलाइन रिपोर्ट बताती है कि यह समस्या व्यापक हो सकती है और एयरटेल मोबाइल इंटरनेट और कंपनी की ब्रॉडबैंड तथा वाई-फाई सेवाओं दोनों को प्रभावित कर रही है. ऑनलाइन रिपोर्ट्स यह भी बता रही हैं कि इस समय एयरटेल का ऐप भी काम नहीं कर रहा.

https://twitter.com/Shub_Goel/status/1492015924467023875?s=20&t=MmzEkpE-jcw8FBRTmUD4uQ

सवा 11 बजे के करीब बाधित हुई सेवा

सोशल मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली, मुंबई, नोएडा गाजियाबाद, गुरुग्राम और कई अन्य स्थानों में फाइबर इंटरनेट, ब्रॉडबैंड से लेकर मोबाइल नेटवर्क तक सभी एयरटेल कनेक्शन डाउन हो गए हैं. आउटेज ट्रैकर डाउनडेटेक्टर दिखाता है कि आज शुक्रवार, 11 फरवरी को सुबह करीब 11:10 बजे से एयरटेल इंटरनेट में समस्या आ रही है.

डाउनडेटेक्टर के अनुसार, पूरे भारत में लगभग कई हजार उपयोगकर्ताओं ने सवा 11 बजे से ही अपने कनेक्शन के साथ एक आउटेज की सूचना देनी शुरू कर दी थी. कई यूजर्स ने कहा है कि इस महीने यह दूसरी बार है जब उन्हें इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है. एयरटेल ने अभी तक इस मुद्दे को स्वीकार नहीं किया है, लेकिन जल्द ही प्रतिक्रिया की उम्मीद है. हमें अभी तक यह नहीं पता है कि समस्या का कारण क्या है, लेकिन कंपनी के एक बयान जारी करने के बाद चीजें स्पष्ट हो जाएंगी.