संसदीय सचिव ने किया स्वामी आत्मानंद स्कूल में अतिरिक्त कक्ष निर्माण के लिए भूमिपूजन

महासमुंद 06 फ़रवरी (वेदांत समाचार)।  संसदीय सचिव और विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने स्वामी आत्मानंद शासकीय इंग्लिश स्कूल में 15.26 लाख रूपए की लागत से दो अतिरिक्त कक्ष निर्माण के लिए भूमिपूजन किया। इस दौरान संसदीय सचिव चंद्राकर ने कहा कि बच्चों को बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराने हरसंभव प्रयास किया जा रहा है।

शनिवार को तुमाडबरी स्थित स्वामी आत्मानंद शासकीय इंग्लिश स्कूल में दो अतिरिक्त कक्ष निर्माण के लिए भूमिपूजन समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि संसदीय सचिव चंद्राकर ने पूजा-अर्चना कर निर्माण कार्य के लिए भूमिपूजन किया। अतिथि के रूप में जनपद पंचायत अध्यक्ष यतेंद्र साहू, अनिता रावटे, राशि त्रिभुवन महिलांग, सरपंच वीरेंद्र चंद्राकर, अन्नू चंद्राकर, जसबीर ढिल्लो, देवव्रत चंद्राकर, आवेज खान, तारा चंद्राकर मौजूद थे। संसदीय सचिव चंद्राकर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रत्येक बच्चे तक गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पहुंचाने के लिए स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल प्रारंभ करने का निर्णय लिया है। इसका मूल उद्देश्य गरीब से गरीब बच्चे को भी निजी स्कूलों की तरह अच्छी सुविधाएं मिल सकें।

अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई कर उन्हें भावी प्रतियोगिताओं के लिए तैयार करना है, जिससे शिक्षा के क्षेत्र में अवसरों की असमानता को दूर किया जा सके और शैक्षणिक गुणवत्ता को बढ़ावा दिया जा सकें। उन्होंने कहा कि मध्यमवर्गीय परिवार ज्यादा खर्च होने के कारण निजी विद्यालयों में अपने बच्चों को पढ़ाने में समक्ष नहीं थे। ऐसी परिस्थितियों में बच्चों के लिए स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल किसी वरदान से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि यहां बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराने हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। बच्चों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के साथ ही बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए अधोसंरचना की ओर भी ध्यान दिया जा रहा है। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से जिला शिक्षा अधिकारी हिमांशु भारतीय, एसडीओ चंद्राकर, स्वामी आत्मानंद इंग्लिश स्कूल के प्रभारी प्राचार्य प्रमोद कुमार कन्नौजे, शिक्षक कृपाराम सागर, गोसाई राम टांडेकर, रंजीत सिंह, राजेन्द सिंह, सौम्या मिश्रा, आकांशा जैन, प्रभात गुप्ता आदि उपस्थित थे।