विधानसभा चुनावी की गहमागहमी के बीच दिल्ली पहुंचे CM शिवराज सिंह, PM नरेंद्र मोदी से करेंगे मुलाकात

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) आज यानी 3 फरवरी को पीएम मोदी (PM Modi ) से दिल्ली में मुलाकात करेंगे. 2022 में सीएम शिवराज और पीएम की 2022 में यह पहली आमने-सामने की मुलाकात है. मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के आधिकारिक बयान में बताया गया कि बैठक शाम 4:00 बजे शुरू होगी. आधिकारिक बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश में होने वाले आगामी कार्यक्रमों की जानकारी प्रधानमंत्री को देंगे. मुख्यमंत्री जल जीवन मिशन (Jal Jeevan Mission) के तहत बुरहानपुर में आयोजित कार्यक्रम पर चर्चा करेंगे.

सीएम साथ ही ‘पश्चिम से धन’ (‘West to Wealth’ ) की दिशा में राज्य के प्रयासों और विशेष कार्यक्रमों की जानकारी देंगे. इसके साथ सीएम महिला स्वयं सहायता समूहों को पोषण खाद्य पौधों के वितरण की जानकारी देंगे. साथ ही दिसंबर 2021 में उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया, जिसमें कई निर्णय लिये गये थे, सीएम चौहान मध्यप्रदेश द्वारा किये गये इन कार्यों की जानकारी देंगे. साथ ही मुख्यमंत्री आयुष्मान भारत योजना के संबंध में विभिन्न राज्यों से प्राप्त सुझावों की प्रारंभिक रिपोर्ट प्रधानमंत्री को देंगे.

ओंकारेश्वर और महाकालेश्वर मंदिर जीर्णोद्धार परियोजना की देंगे जानकारी

मुख्यमंत्री साथ ही मध्य प्रदेश के उज्जैन के ओंकारेश्वर और महाकालेश्वर मंदिर जीर्णोद्धार परियोजना (Omkareshwar and Mahakaleshwar temple renovation project) में बन रही ‘एकता’ की प्रतिमा की जानकारी भी देंगे. इसके अलावा चौहान बेतवा लिंक परियोजना के स्वीकृत बजट के लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करेंगे. वह आगे मध्य प्रदेश सरकार द्वारा गोद लिए और आंगनबाडी अभियान की जानकारी देंगे.

सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन पर देंगें PM को जानकारी

इसके साथ वह प्रधानमंत्री को कृषि के विविधीकरण के लिए मध्य प्रदेश में किए जा रहे प्रयासों की जानकारी देंगे और वन विभाग, वन संरक्षण अधिनियम के संबंध में बिगड़ते वनों के सुधार से संबंधित मुद्दों का सुझाव भी देंगे. मुख्यमंत्री सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन की जानकारी देंगे कि राज्य में इसकी निगरानी कैसे की जा रही है. इस संबंध में केंद्र सरकार को एक विशेष कोष भी प्राप्त हुआ है. इसके साथ ही चौहान प्रधानमंत्री के साथ अन्य विषयों पर भी चर्चा करेंगे.