आधी रात को गांव के अंदर घर में घुसकर जानवर ने 9 लोगों पर किया हमला, तेंदुए के हमले की फैली दहशत, वन विभाग के अधिकारियों का इनकार

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुरादाबाद (Muradabad) जनपद के थाना डिलारी (Dilari) के गांव मूलाबान (Mulaban) में देर रात उस समय हड़कंप मच गया जब गांव के अंदर ग्रामीणों के घर में घुसकर अज्ञात जानवर ने हमला कर दिया, हमले में 9 ग्रामीण घायल हो गए जिन्हें आनन-फानन में उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया, घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां पर स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा घायलों का उपचार शुरू किया गया है, जानवर के हमले की सूचना से पूरे गांव में हड़कंप मच गया लोगों द्वारा तेंदुए की हमले की अफवाह पूरे गांव में उड़ा दी है, जिससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल बन गया.

सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी गई सूचना मिलते ही तुरंत वन विभाग की टीम गांव में पहुंच गई और मामले की जांच शुरू कर दी जिसमें टीम ने गांव के अंदर जांच टीम इंचार्ज ने तेंदुए के हमले से इनकार किया है, जांच कर रहे डीएफओ मुरादाबाद सुरेंद्र कुमार द्वारा बताया गया है जंगली कुत्ते के द्वारा हमला किया गया है क्योंकि तेंदुए के कहीं पर भी कोई फुटप्रिंट नहीं मिले हैं, अधिकारियों ने अफवा का पूरी तरीके से खंडन किया है.

डीएफओ सुरेंद्र कुमार सिंह ने किया अफवाह का खंडन

दरअसल मुरादाबाद जनपद के डिलारी के गांव मूलाबान में एक अफवाह गांव में फैली थी जिसमें बताया गया था तेंदुए ने घर में घुसकर हमला बोलते हुए बच्चे समेत 9 लोगों को घायल कर दिया है. जिन्हें इलाज के लिए मुरादाबाद के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जब इस अफवाह को लेकर वन विभाग के अधिकारियों से पुष्टि की गई तो वन विभाग के अधिकारियों ने अफवाह का पूरी तरीके से खंडन किया है. वन विभाग के डीएफओ सुरेंद्र कुमार ने जानकारी देते हुए बताया है हमला आवारा कुत्ते द्वारा किया गया था,जिसमें यह लोग घायल हुए हैं. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, घायलों का उपचार किया जा रहा है. वन विभाग के अधिकारियों ने अफवाह का पूरी तरीके से खंडन किया है.

अब तेंदुआ था या या कोई और जानवर इसकी पुष्टि सिर्फ वन विभाग से ही हो सकती थी,वन विभाग के अधिकारियों से भी सम्पर्क साधा. बुधवार देर शाम मुरादाबाद के DFO सतेन्द्र कुमार ने पूरी घटना के बारे में जानकारी दी कि वन विभाग के स्टाफ भेजकर देखा गया है किसी तेंदुए के पैरों के निशान नहीं मिले हैं,कई घरों में हमला किया है. ये आवारा कुत्ता है पागल हो जाता है वही इस तरह की हरकतें करता है.