तारक मेहता का उल्टा चश्मा: आत्माराम भिड़े को महिला कलाकार की वजह से मिला था रोल

टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) लंबे समय से लोगों का मनोरंजन करता आ रहा है. इस शो के हर कैरेक्टर को लोग बखूबी जानते हैं. फिर वो चाहे जेठालाल हो या फिर आत्माराम-तुकाराम भिड़े. आज हम आपको आत्माराम का रोल निभाने वाले मंदार चंदवाडकर के बारे में और उनकी ऑन स्क्रीन पत्नी यानी सोनालिका के बारे मे. कमाल की है आत्माराम और माधवी की जोड़ी मंदार और सोनालिका 13 साल से अधिक समय से सबसे लंबे समय तक चलने वाले सिटकॉम का हिस्सा रहे हैं. कुछ दर्शकों का तो यह भी मानना है कि यह जोड़ी एक रियल लाइफ कपल भी है लेकिन ऐसा है नहीं. अपने मूल नामों से अधिक, यह जोड़ी आत्माराम भिड़े और माधवी भिड़े के रूप में लोकप्रिय है. माधवी की भूमिका निभाने के लिए सोनालिका की जगह किसी अन्य अभिनेत्री की शायद ही कोई कल्पना कर सकता है और इसकी वजह है दोनों की केमिस्ट्री

किसी और शो में भी कर चुके हैं काम

लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक बड़ा रहस्य है जो मंदार चंदवाडकर और सोनालिका जोशी के बीच इस तरह की ऑन-स्क्रीन ट्यूनिंग लाता है? और वह रहस्य यह है कि, तारक मेहता का उल्टा चश्मा में शामिल होने से पहले ही दोनों ने ऑन-स्क्रीन पति-पत्नी की भूमिका निभाई थी. जी हां, मंदार और सोनालिका दोनों ने टेलीविजन शो ‘परिवर्तन’ में एक मराठी जोड़े की भूमिका निभाई थी.

सोनालिका ने दिया मंदार का रेफरेंस

आपको जानकर हैरानी होगी कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा के लिए सबसे पहले सोनालिका को कॉल गया था और सोनालिका के कहने पर ही मंदार को मिस्टर भिड़े का रोल दिया गया. मंदार ने भी अपने रोल के साथ पूरा न्याय किया और उनके बोलने का तरीका आज भी लोगों को खूब पसंद आता है. माधवी और आत्माराम की जोड़ी को भी लोग खूब पसंद करते हैं.