सपा विधायक नाहिद हसन गिरफ्तार, जेल गए:गैंगस्टर में थे वांछित, जमानत पर सोमवार को होगी सुनवाई, ओथ के लिए जाते हुई गिरफ्तारी

मुजफ्फरनगर 15 जनवरी (वेदांत समाचार)। गैंगस्टर के मुकदमे में वांछित सपा विधायक नाहिद हसन शनिवार को कैराना व शामली के बीच रास्ते से गिरफ्तार कर लिये गए। पुलिस ने उन्हें फास्ट ट्रैक कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। पूर्व में कोर्ट ने गैंगस्टर एक्ट के तहत दर्ज एक मुकदमे में नाहिद हसन की जमानत खारिज कर दी थी। हाईकोर्ट से राहत न मिलने के बावजूद नाहिद हसन की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी। विधायक को भगौड़ा घोषित किया गया था। शनिवार को कैराना से शामली के रास्ते पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। नाहिद की अचानक गिरफ्तारी से सियासी हलको में भी काफी ऊबचूब हो रही है।

पश्चिमी यूपी की सियासत में कैराना अहम मुकाम रखता है। पूर्व सांसद व भाजपा नेता स्व. बाबू हुकुम सिंह ने कई वर्ष पूर्व कैराना में पलायन का मुद्दा उठाकर क्षेत्र की सियासत को गर्मा दिया था। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी हाल मे किये गए पश्चिमी यूपी के चुनावी दौराे के दौरान कैराना पलायन का जिक्र कर उसके जिम्मेदार लोगों को जेल की हवा खिलाने की बात कही थी। कैराना की सियासत में सपा विधायक नाहिद हसन तथा उनकी माता पूर्व सांसद तबस्सुम बैगम काफी गहरी पैठ है। नाहिद हसन को 2020 में एक मुकदमे के सिलसिले में एक माह से अधिक जेल में बिताने पड़े थे। फरवरी 2021 में नाहिद हसन तथा उनकी माता तबस्सुम बेगम सहित पुलिस ने 38 अन्य पर गैगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी। नाहिद हसन ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, लेकिन उन्हें जमानत नहीं मिल पाई थी। जिसके बाद गिरफ्तारी न होने पर पुलिस ने नाहिद हसन को भगोड़ा घोषित किया था। कोर्ट से भी उनके गैर जमानती वारंट जारी किये गए थे।

सपा ने नाहिद को कैराना से बनाया प्रत्याशी

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने नाहिद हसन को कैराना से पार्टी प्रत्याशी घोषित किया था। जिसके बाद शुक्रवार को नाहिद हसन के प्रतिनिधि की और से उनके नामांकन के दो सैट जमा किये गए थे। शनिवार को अचानक नाहिद हसन ने कैराना की विशेष एमपी-एमएलए कोर्ट में सरेंडर कर दिया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

मुकाबले पर मृगांका, गर्माएगा पलायन का मुद्दा

सपा ने नाहिद हसन को कैराना से पार्टी उम्मीदवार घोषित किया है। जबकि भाजपा ने स्व. सांसद बाबु हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को कैराना से पार्टी प्रत्याशी बनाया है। कैराना का नाम आते ही पलायन का मुद्दा लोगों के जहन में घूमने लगता है। कैराना में पलायन का मुद्दा मृगांका के पिता स्व. हुकुम सिंह ने ही उठाया था। हांलाकि नाहिद गिरफ्तार हो कर जेल जा चुके हैं, लेकिन कैराना विधानसभा चुनाव में पलायन का मुद्दा ही गर्माने के आसार हैं। जाहिर है भाजपा प्रत्याशी मृगांका सिंह चुनावी नैया पार लगाने के लिए इस मुद्दे को फिर से भुनाने की कोशिश करें।

सोमवार को जमानत पर सुनवाई, नाहिद को जेल

शनिवार को नाहिद हसन को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। जहां उनके अधिवक्ता राशिद अली चौहान ने कोर्ट के समक्ष कैराना विधायक का जमानत प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया। जिस पर कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई करने को कहा। कोर्ट ने नाहिद हसन को जिला जेल भेज दिया। एड. राशिद अली चौहान ने बताया कि नाहिद हसन की और से शुक्रवार को उनके प्रतिनिधि ने नामांकन के दो सैट जमा किये थे। बताया कि शनिवार को वह ओथ के लिए जा रहे थे। रास्ते में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।