BREAKING : निलंबित IPS जीपी सिंह को लाया गया रायपुर

रायपुर। निलंबित आईपीएस (IPS) जीपी सिंह को आखिरकार दिल्ली से गिरफ्तार कर रायपुर लाया गया है। ACB/EOW की टीम जीपी सिंह को लेकर रायपुर के तेलीबांधा स्थित राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो एवं एंटी करप्शन ब्यूरो में लायी है। जिसके बाद उसे मेडिकल जाँच के लिए हॉस्पिटल ले जाया जायेगा और फिर कोर्ट में पेश किया जाएगा। जहां ज्यादा से ज्यादा दिनों की रिमांड लेने का प्रयास किया जायेगा।

गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए ACB/EOW के DIG आरिफ शेख ने बताया कि आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो रायपुर में अनुपातहीन संपत्ति और भष्टाचार निवारण अधिनियम और धारा 201,467,471 के आरोप में निलंबित आईपीएस जी.पी.सिंह को प्रकरण की विवेचना में उपस्थित होने के लिए कई नोटिस जारी किए गए थे, जिसके बाद भी वह विवेचना में सहयोग नहीं कर रहे थे और ना ही EOW कार्यालय में उपस्थित हो रहे थे।

बता दें कि जीपी सिंह 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. वे दुर्ग संभाग के आइजी रह चुके हैं और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो और आर्थिक अपराध ब्यूरो के प्रमुख के पद पर भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं. सरकार ने उनके खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला सामने आने के बाद निलंबित कर दिया था।