दर्दनाक हादसा, स्‍कूल जा रही छात्रा की दीवार ढहने से मौत

बैतूल 3 जनवरी (वेदांत समाचार)। बैतूल जिले के बोरदेही थाना इलाके में एक स्कूली छात्रा की दीवार में दबकर मौत हो गई जिस समय हादसा हुआ उस समय छात्रा घर से स्कूल जा रही थी। तभी रास्ते में दीवार छात्रा पर आ गिरी। जिसमें उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इससे गुस्साए लोगों ने सड़क पर चक्का जाम कर दिया ।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक सातवीं कक्षा सात में पढ़ने वाली 12 वर्षीय प्रतिभा साहू रोज की तरह अपने स्कूल जा रही थी। तभी रास्ते में एक ट्रैक्टर के आ जाने से वह उससे बचने रास्ते में पड़ने वाले एक मकान के किनारे खड़ी हो गयी। तभी ट्रैक्टर के कंपन से दीवार भरभरा कर छात्रा के ऊपर आ गिरी । जिससे उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। इससे गुस्साए लोगों ने मुख्य मार्ग पर चक्का जाम कर दिया।

स्थानीय संदीप वाईकर के मुताबिक हादसा ग्राम पंचायत की लापरवाही की वजह से हुआ है । जहां हादसा हुआ वहां सड़क पर वर्षों से पानी इकट्ठा होता है। इसी पानी की वजह से दीवार कमजोर हो गयी थी। इसे दुरुस्त करने की मांग के कई आवेदन ग्राम पंचायत को दिए जा चुके हैं, लेकिन रास्ता ठीक नहीं किया गया। जिसने आज मासूम की जान ले ली।

पंचायत नहीं बना रही नाली

ग्रामीणों की मानें तो ग्राम पंचायत यहां नाली नहीं बना रही है। जिसके कारण गंदा पानी सड़क पर इकट्ठा होता है। सोमवार जब हादसा हुआ। बालिका ट्रैक्टर के आने पर गंदे पानी के छींटे से बचने रोशन भम्मरकर की दीवार के किनारे खड़ी हो गई थी। वह सुमेर साहू की दूसरे नम्बर की बेटी थी। समाचार लिखे जाने तक ग्रामीणों का प्रदर्शन जारी था।