बॉलीवुड में ओमिक्रॉन का डर:फिल्मों की रिलीज टलना शुरू; 31 दिसंबर को शाहिद कपूर की जर्सी की रिलीज टली, अक्षय की पृथ्वीराज का ट्रेलर भी पोस्टपोन..

शाहिद कपूर की फिल्म जर्सी की रिलीज कैंसिल हो गई है। पहले इसे 31 दिसंबर को रिलीज किया जाना था। लेकिन मेकर्स ने लास्ट मोमेंट पर फैसला लेते हुए इसे पोस्टपोन कर दिया। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने इस खबर को कन्फर्म किया है। हालांकि इसके साथ ये अफवाह भी फैलाई जा रही है कि मेकर्स इसे सीधा OTT पर रिलीज करेंगे। लेकिन यह भी गलत है। नई रिलीज डेट की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

जनवरी में 4 बड़ी फिल्में रिलीज के लिए लाइन अप
शाहिद की यह फिल्म साल 2021 की आखिरी रिलीज बनने से चूक गई है। OTT और थिएटर रिलीज को मिला कर इस साल कुल 104 फिल्में रिलीज हो चुकी हैं। अब अगले एक महीने में यानी नए साल में 7 जनवरी को RRR, 14 जनवरी को राधे श्याम, 24 जनवरी को पृथ्वीराज और 28 जनवरी को अटैक रिलीज के लिए लाइन अप हैं।

शाहिद की सबसे लम्बी फिल्म
जर्सी 175 मिनट यानी 2 घंटे 55 मिनट लंबी है। यह शाहिद के अब तक के फिल्मी करियर की सबसे लंबी फ़िल्म है। जबकि तेलुगु में बनी जर्सी की ऑरिजनल फिल्म का रन टाइम 2 घंटे 40 मिनट था। CBFC ने इसे U/A सर्टिफिकेट दिया है। शाहिद के साथ पहली बार मृणाल ठाकुर ने काम किया है। अनुभवी अभिनेता पंकज कपूर बड़े पर्दे पर वापसी करते हुए, वह फिल्म में क्रिकेट कोच की भूमिका में दिखाई देंगे। अलु अरविंद के प्रोडक्शन में बनी फिल्म का डायरेक्शन गौतम तिन्नुरी ने किया है।

पृथ्वीराज का ट्रेलर टला, फिल्म की रिलीज भी अनिश्चित
‘पृथ्वीराज’ का ट्रेलर 27 दिसंबर को रिलीज होना था। हालांकि, मेकर्स ने लास्ट मोमेंट पर ये प्लान ड्राप कर दिया। माना जा रहा है की इसकी वजह है देश में बढ़ते हुए कोरोना के केस। यशराज फिल्म्स द्वारा निर्मित ‘पृथ्वीराज’ 21 जनवरी 2022 को थिएटर में रिलीज होना है, जिसकी घोषणा अक्षय ने तकरीबन तीन महीने पहले कर दी थी। सूत्रों की माने तो मेकर्स अब फिल्म की रिलीज को लेकर भी अनिश्चित हैं।

मुनाफा कमाने से पहले रिस्क नहीं लेना चाहते मेकर्स
रिपोर्ट्स के अनुसार पृथ्वीराज बड़ी ही मुश्किल से रिलीज के लिए तैयार हुई है, ऐसे में मेकर्स किसी भी प्रकार का रिस्क नहीं लेना चाहते। इसके पीछे बजट भी एक वजह है। फिल्म पर तकरीबन 300 करोड़ रूपए खर्च हो चुके हैं, मेकर्स अब और पैसे खर्च करने के इरादे में नहीं हैं। फिल्म की रिलीज भी अनिश्चित है। ऑडियंस के सामने क्या पेश किया जाए, टीम के लिए ये सबसे बड़ी चिंता की बात है।

दिल्ली के सभी थिएटर बंद
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दिल्ली के सभी सिनेमा हॉल तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। इसके पीछे वजह दिल्ली में बढ़ते कोरोना केस हैं। मौजूदा हाल में दिल्ली में करीब 56 सिनेमाघर हैं, जिनमें से 17 मल्टीप्लैक्स हैं। स्क्रीन की कुल संख्या 99 है। इन सभी के बंद होने का सीधा असर 83, जर्सी और RRR के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर पड़ेगा। आदेश के पहले तक स्पा, जिम और सिनेमा हॉल 50 प्रतिशत ऑक्युपेसी के साथ खुले थे।