CG BREAKING : हड़ताल के दौरान दिवंगत पंचायत शिक्षक की बेवा हुई बीमार, भड़की महिला ने कहा – अनुकंपा नियुक्ति दो

रायपुर 27 दिसम्बर (वेदांत समाचार)। छत्तीसगढ़ में जैसे-जैसे विधानसभा का चुनाव नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे सरकार से अपनी मांग मंगवाने के लिए आंदोलन की होड़ मची हुई है। एक भी दिन ऐसा नहीं जा रहा है कि रायपुर का धरना स्थल खाली हो.

इस वक़्त रायपुर के बुढापारा इलाके में दिवंगत पंचायत शिक्षकों की बेवा अनुकंपा नियुक्ति की मांग पर धरने में है। वे बिना खाए और पिए प्रदर्शन कर रही है। भूख हड़ताल को 5 पांच दिन हो गए हैं और अब महिलाएं सेहत के मामले में टूटने लगी है।धरना स्थल में कुछ महिलाएं बीमार पड़ चुकी है, लेकिन फिर भी अस्पताल जाने और भूख हड़ताल तोड़ने से इनकार कर रही है। जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होंगे। वे इसी तरह से आंदोलन पर बने रहेंगी।

दिवंगत पंचायत शिक्षक की एक बेवा ने कहा – अनशन के पांचवे दिन आज महिलाओं की तबियत बिगड़ने लगी है। एक अनुकंपा नियुक्ति की मांग को लेकर वह पांच दिनों से न कुछ खाई है और पी है। 6 दिसंबर से दिवंगत पंचायत शिक्षक के परिजन धरने पर बैठे हैं, लेकिन शासन-प्रशासन के लोग नहीं आये। एक प्रियंका मिश्रा धरने पर आई तो शासन-प्रशासन हमें आकर हटाने लगे। प्रियंका मिश्रा को अस्पताल ले जाने के लिए आये थे, लेकिन वह असफल रहे।