सुनवाई के दौरान महिला के साथ अंतरंग संबंध बना रहा था वकील, वीडियो हुआ वायरल, FIR के आदेश

नई दिल्ली । मद्रास हाईकोर्ट की वर्चुअल सुनवाई के दौरन एक शर्मनाक वाकया हुआ है। दरअसल, जज मामले की सुनवाई कर रहे थे और एक वकील किसी महिला के साथ कामुकता में लिप्त थे। कोर्ट की सुनवाई के दौरन वकील का महिला के साथ कामुकता का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो वायरल होने के बाद कोर्ट ने इस पर संज्ञान लिया है। कोर्ट ने इसे अवमानना मानते हुए सीबी-सीआईडी को केस दर्ज करने का आदेश दिया है। साथ ही कोर्ट ने वीडियो को इंटरनेट से डिलीट करने का भी आदेश दिया है।

ये घटना सोमवार सुबह की है। जज साहब वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए किसी मामले को सुन रहे थे। तभी कुछ ऐसा हुआ कि जज साहब भी हैरत में पड़ गए। वकील किसी महिला के साथ अंतरंग थे। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद कोर्ट ने इस पर सख्त टिप्पणी भी की है। कोर्ट ने कहा कि जब अदालत की कार्यवाही के बीच इस तरह की बेशर्म अश्लीलता को सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित किया जाता है, तो यह अदालत मूकदर्शक बनकर नहीं रहा सकता और आंखें बंद नहीं कर सकता है। इसीलिए कोर्ट ने वीडियो पर संज्ञान लेते हुए सीबी-सीआईडी को केस दर्ज करने का आदेश दिया है।

पुलिस आयुक्त को वीडियो हटाने के आदेश

कोर्ट ने मामले को लेकर गुरुवार को रिपोर्ट पेश करने को भी कहा है। इसके अलावा कोर्ट ने ग्रेटर चेन्नई के पुलिस आयुक्त को वीडियो को इंटरनेट से हटाने को कहा है। साथ ही रजिस्ट्री को अदालत की कार्यवाही के वीडियो को भी सुरक्षित रखने का आदेश दिया है।

वकील के प्रैक्टिस करने पर रोक

इस मामले के बाद तमिलनाडु और पुडुचेरी की बार काउंसिल ने आरोपी वकील के प्रैक्टिस पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी है।