देर शाम ग्राम रायतुम पहुँचे कलेक्टर, ग्रामीणों से की बातचीत…

धान खरीदी केंद्र और गौठान में गोबर खरीदी व चरवाहा भुगतान संबधी भी जानकारी ली

महासमुंद 15 दिसम्बर(वेदांत समाचार)। कलेक्टर डोमन सिंह मंगलवार देर शाम ग्राम पंचायत रायतुम पहुँचे। उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत की और धान उपार्जन संबंधी जानकारी भी ली। इसके साथ ही शासन की विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन व ग्रामीण स्तर की समस्याओं के बारे में पूछा। गौठान में गोबर खरीदी व चरवाहा भुगतान संबधी भी जानकारी ली।

ग्रामीणों ने ग्राम की समस्याओं और रायतुम धान खरीदी केंद्र की छुटपुट समस्याओं के बारे में ग्रामीणों किसानों ने अपनी बात रखी। कलेक्टर ने मौक़े पर उपस्थित अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने पंचायत के माध्यम से दिए जाने वाली सेवाओं पर ग्रामीणों से पूछताछ की। मनरेगा भुगतान, बैंकिंग समस्या व पेंशन भुगतान आदि पर भी बात की। उन्होंने राजस्व विभाग के मामलों के निराकरण के संबंध में भी जानकारी ली। रायतुम में शिक्षा विभाग के द्वारा संचालित शिक्षण कार्य पढ़ाई और शिक्षक के रोज़ निर्धारित समय पर उपस्थित की भी जानकारी ली। उन्होंने बच्चों की और बेहतर पढ़ाई के लिए कोचिंग व्यवस्था शीघ्र प्रारम्भ करने का निर्देश भी दिया।

कलेक्टर सिंह ने ग्रामवासियों से टीकाकरण लगाने और जिन्होंने नही लगाया उन्हें जागरुक करने में सहयोग करने कहा।उन्होंने कहा कि जिन लोगों के अभी तक आयुष्मान कार्ड नही बने वे बनवा लें। बीमारी में यह बहुत काम देता है। निशुल्क इलाज भी होता है। आपका बीमारी में पैसा खर्च नही होगा।आप इसका फ़ायदा उठाए। उन्होंने वैक्सीनशन के प्रगति के बारे में पूछा। शतप्रतिशत लक्ष्य प्राप्ति में जनता को जागरूक करने सभी प्रतिनिधियो व कर्मचारियों से आग्रह किया। उनके साथ अनुविभागीय अधिकारी भागवत जायसवाल व तहसीलदार क्षीरसागर,सरपंच व पंचायत सचिव भी ग्रामीण स्तर पर विभिन्न विभागों के कर्मचारियों की उपस्थिति थे।