रोहित शर्मा ने दिए संकेत, 35 साल का यह खिलाड़ी अब बन सकता है टी20 व वनडे टीम का अहम सदस्य

नई दिल्ली । भारत के वनडे व टी20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि सिमित प्रारूप के क्रिकेट में भारतीय स्पिन आलराउंडर आर अश्विन का भविष्य उज्जवल है। इस साल अक्टूबर में आर अश्विन ने चार साल के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की थी और उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीम इंडिया में जगह दी गई थी। हालांकि कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ग्रुप स्टेज से आगे नहीं जा पाई थी, लेकिन अश्विन ने अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा था। 

अब टीम इंडिया के वनडे व टी20 टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा ने अश्विन की बहुत अधिक लचीलापन लाने और अपनी बहुमुखी प्रतिभा दिखाने के लिए खूब सराहना की। हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-0 के अंतर से टी20 सीरीज जीतने वाले 34 साल के रोहित शर्मा ने इस बहु-आयामी गेंदबाजों के महत्व पर जोर दिया। रोहित शर्मा ने बोरिया मजूमदार से बात करते हुए कहा कि अश्विन आपको वो लचीलापन देते हैं जिससे कि आप उन्हें पावरप्ले और बीच के ओवरों में इस्तेमाल कर सकते हैं। वो एक ऐसे आलराउंडर गेंदबाज हैं जिसे मैं काल करना चाहता हूं जो कहीं भी, कभी भी और किसी भी परिस्थिति में गेंदबाजी कर सकता है। उनके जैसा गेंदबाज होना टीम के लिए हमेशा अहम होता है। 

रोहित ने कहा कि आप सिर्फ एक आयामी गेंदबाज नहीं चाहते जिसके बारे में आपको पता होता है कि ये सिर्फ पावरप्ले के बाहर गेंदबाजी कर सकता है। वो डेथ ओवर में गेंदबाजी नहीं कर सकता, सिर्फ दाएं हाथ के बल्लेबाज को गेंदबाजी कर सकता है या फिर केवल बाएं हाथ के बल्लेबाज को गेंदबाजी कर सकता है। गेंदबाजों के पास जितने ज्यादा विकल्प होंगे मुझे उतना ही अच्छा लगेगा। मुझे लगता है कि अश्विन टीम के लिए ग्रेट एडिशन होंगे और वो यहां निश्चित रूप से रहने के लिए हैं। 

आपको बता दें कि अश्विन ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी और इसमें भारत को 1-0 से जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई थी। इस टेस्ट सीरीज में अश्विन ने 14 विकेट लिए थे और उन्हें प्लेयर आफ द सीरीज चुना गया था। अश्विन ने भारत के लिए साल 2017 में आखिरी वनडे मैच खेला था ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या उन्हें साउथ अफ्रीका दौरे के लिए वनडे टीम में जगह दी जाती है या नहीं।