बलरामपुर में पीएम मोदी ने सरयू नहर नेशनल प्रोजेक्ट का किया उद्घाटन, 9800 करोड़ रुपए की लागत से हुआ है तैयार…

11 दिसम्बर(वेदांत समाचार)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यूपी के बलरामपुर में सरयू नाहर राष्ट्रीय परियोजना का उद्घाटन किया. उद्घाटन समारोह में बड़ी संख्या में लोग शामिल हो गए हैं.सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ में एयरपोर्ट पर पीएम का भव्य स्वागत किया. गोरखपुर में सात दिसंबर को देश को बड़ा खाद का कारखाना व एम्स गोरखपुर समर्पित करने के चार दिन बाद पीएम मोदी पांच नदियों और  नौ जनपदों को जोड़ने वाली इस राष्ट्रीय परियोजना का शुभांरभ किया. जिसका काम 1971 में किया गया था, लेकिन इसको अंजाम तक लाने का काम उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने किया.

ये नहर 14 लाख हेक्टेयर से अधिक भूमि की सिंचाई के लिए सुनिश्चित पानी प्रदान करेगी और क्षेत्र के लगभग 29 लाख किसानों को लाभान्वित करेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधन के दौरान कहा, राष्ट्र निर्मातों और राष्ट्र रक्षकों की इस धरती से मैं आज देश के उन सभी वीर योद्धाओं को श्रद्धांजलि देता हूं, जिनका 8 दिसंबर को हेलीकॉप्टर हादसे में निधन हो गया.

देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत जी का जाना हर भारत प्रेमी के लिए बहुत बड़ी क्षति है. जनरल बिपिन रावत जी जितने जांबाज थे, देश की सेनाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए जितनी मेहनत करते थे, पूरा देश उसका साक्षी है. जनरल बिपिन रावत आने वाले दिनों में अपने भारत को नए संकल्पों के साथ, वे जहां होंगे वहां से भारत को आगे बढ़ते हुए देखेंगे…