बार-बार बैंक की ब्रांच जाने के बावजूद नहीं मिल रही है पासबुक? तो क्या करें, एसबीआई ने दी पूरी जानकारी

आज के समय में ग्राहक अधिकतर काम ऑनलाइन ही करते हैं, जिसको लेकर तमाम बैंक अपने ग्राहकों को कई सुविधाएं दे रहा है. ऐसे में ग्राहक घर बैठे आराम से बैंक की डिटेल, ट्रांजेक्शन की जानकारी समेत बाकी सभी चीजें एक क्लिक पर चेक कर सकते हैं. साथ ही डोरस्टेप सर्विस भी अलग-अलग बैंकों द्वारा अपने ग्राहकों को दी जा रही है.

सभी चीजें बेशक एक क्लिक पर आपके हाथों में क्यों ना हो, लेकिन बैंक की कुछ जानकारियां अक्सर लोग कोशिश करते हैं, आपके पास रहे ऑफलाइन तरीके से भी. अब जरा सोचिए, आज के दौर में आप ऑनलाइन पासबुक तुरंत चेक कर सकते हैं. लेकिन ऐसे में कई परिवार है, या बुजुर्ग लोग हैं, जिन्हें इन चीजों की ज्यादा जानकारी नहीं होती, ऐसे में जरूरी है पासबुक भी आपके पास रहें, जो की अपडेटेड हो. काम को कैसे आसान किया जाए बैंक बताता रहता है. लेकिन अगर बैंक ब्रांच में बार-बार जाने के बाद भी आपको पासबुक ना मिले, तो परेशान होना लाजमी है.

ग्राहक ने एसबीआई से किया सवाल

हाल ही में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एक ग्राहक ने एसबीआई से सवाल किया है. ग्राहक ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ब्रांच में बैंक का पासबुक लेने जाओ तो बार-बार बोला जाता है की कल आओ. साथ ही पासबुक देने का समय भी 11 से 12 बजे के बीच बताकर वापस भेज दिया जाता है. ऐसे में किस तरह पासबुक मिलेगा. जिसपर एसबीआई ने ग्राहक को क्या करना चाहिए, इस सवाल का जवाब बताया है.

एसबीआई ने ट्वीट कर दी जानकारी

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से ग्राहक को जवाब देते हुए कहा कि, आप हमें डीएम के माध्यम से अपने पंजीकृत संपर्क विवरण और ब्रांच का नाम / कोड शेयर करें. इससे हम इस मामले में आपकी मदद करेंगे. हालांकि, अगर किसी भी ग्राहक को इस से जुड़ी कोई भी परेशानी हैं तो वो भी ट्वीटर के जरिए एसबीआई से पूछ सकते हैं या फिर डायरेक्ट भी संपर्क कर सकते हैं

दरअसल स्टेट बैंक ऑफ इंडिया पिछले लंबे समय से अपने ग्राहकों की परेशानियों का समाधान कर रहा हैं. और लगातार कोशिश की जाती है, सभी ग्राहकों के सवालों के जवाब उन्हें दिए जाएं.