आगरा के पोइया घाट पर किया जाएगा विंग कमांडर पृथ्वी सिंह का आज दाह संस्कार, मिलेगा राजकीय सम्मान…

तमिलनाडु के कन्नूर में हेलीकॉप्टर हादसे में जान गवांने वाले आगरा के विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान का आज दयालबाग स्थित पोइया घाट पर रीति-रिवाज के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. इसके लिए प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. वहीं विंग कमांडर पृथ्वी सिंह का अंतिम संस्कार सैन्य और राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा.

आगरा के जिला प्रशासन के मुताबिक विंग कमांडर का शव दिल्ली से वायुसेना के विमान से खेरिया के टेक्निकल एयरपोर्ट पर आएगा और यहां से सरन नगर सैन्य सम्मान के साथ उनके घर पहुंचेगा और यहां पर उनका शव को अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा.इसके बाद पृथ्वी सिंह का अंतिम संस्कार पोइया घाट पर किया जाएगा. प्रशासन ने पोइया घाट पर अंतिम संस्कार की पूरी तैयारी कर ली है और देर रात पृथ्वी सिंह की मां सुशीला देवी परिजनों के साथ नई दिल्ली चले गए थे.

राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा अंतिम संस्कार

जानकारी के मुताबिक विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान का शव आने के बाद पूरे सैन्य और राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. उन्हें राजकीय सम्मान के तहत उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा. विंग कमांडर पृथ्वी सिंह का शव एयरफोर्स स्टेशन पर आने के बाद उसे उतारते समय पूरा सैन्य सम्मान दिया जाएगा और शव को तिरंगे से लिपटे बक्से में रखा जाएगा. इसके साथ ही उनकी सर्विस कैप उसके सिर के किनारे और उसके सीने पर उसके मेडल पर रखे जाएंगे. जबकि फूलों से सजाए गए सेना के वाहन में शव को घर लाया जाएगा.

राज्य सरकार देगी 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद

राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार पृथ्वी सिंह चौहान के परिवार को 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद देगी. इसमें से 35 लाख रुपये उनकी पत्नी कामिनी चौहान को और 15 लाख रुपये उसके माता-पिता को दिए जाएंगे. ये राशि केंद्रीय विधि एवं राज्यमंत्री प्रो एसपी सिंह बघेल उनके परिजनों को देंगे. वहीं कल राज्य के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने आगरा में पृथ्वी सिंह के परिजनों से मुलाकात की.