मुख्यमंत्री के निर्देश पर रेल्वे ओवर ब्रिज निर्माण कार्य में आई तेजी…कलेक्टर ने विधिवत पूजा-अर्चना कर किया खोखसा आरओबी निर्माण के लिए गर्डर लॉन्चिंग कार्य का शुभारंभ

जांजगीर-चांपा, 8 दिसंबर, 2021/ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के निर्देश पर जांजगीर-चांपा मार्ग स्थित खोखसा आरओबी निर्माण के कार्य में तेजी आई है।

 

कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला ने आज शाम आरओबी में गर्डर लॉन्चिंग प्रक्रिया का पूजा अर्चना कर शुभारंभ किया।
इस अवसर पर दक्षिण पूर्व मध्य रेल के डिप्टी चीफ इंजीनियर श्री समीर माथुर, असिस्टेंट एक्जीक्यूटिव इंजीनियर श्री पी.के. देवांगन सहित रेलवे के अन्य अधिकारी मौजूद थे।
ज्ञातव्य है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने गत सप्ताह कलेक्टर श्री जितेंद्र कुमार शुक्ला को दूरभाष पर निर्देशित कर कहा था कि जांजगीर-चांपा मुख्य मार्ग पर खोखसा स्थित रेल ओवरब्रिज इस जिले के व्यापारिक, आर्थिक, सामाजिक गतिविधियों की दृष्टि से महत्वपूर्ण ब्रिज है। उन्होंने जनहित में ओव्हर ब्रिज निर्माण का कार्य प्राथमिकता के साथ यथाशीघ्र पूर्ण कराने की कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।


मुख्यमंत्री के निर्देश पर आज कलेक्टर ने रेलवे के वरिष्ठ डिप्टी ऑपरेटिंग मैनेजर रवीश कुमार से ब्लाक उपलब्ध कराने का आग्रह किया। रविश कुमार ने आज गर्डर लांचिंग के लिए शाम 4.20 बजे से 5.50 बजे तक गर्डर लांचिंग के लिए पहला ब्लाक उपलब्ध कराया। रेलवे के असिस्टेंट इक्जीक्यूटिव इंजीनियर पी के देवांगन ने बताया कि आज 8 दिसंबर को शाम 4.20 से 5.50 बजे तक लॉन्चिंग की तैयारी के लिए ब्लाक उपलब्ध कराया गया। उन्होंने बताया कि आगामी 2 सप्ताह में गर्डर लॉन्चिंग की तैयारी पूरी कर ली जाएगी और गर्डर लॉन्चिंग का कार्य किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आगामी करीब 3 माह में खोखसा रेलवे ओवरब्रिज का कार्य पूर्ण होने की संभावना है।