मीडिया प्रजातंत्र के सजग प्रहरी – विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत

0 बाराद्वार में प्रेस क्लब भवन के लिए 10 लाख रुपए की घोषणा,

0 जिला स्तरीय पत्रकार सम्मेलन एवं विशिष्ट सम्मान समारोह संपन्न,

जांजगीर-चांपा, 8 दिसंबर, (वेदांत समाचार) विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने आज प्रेस क्लब बाराद्वार द्वारा आयोजित जिला स्तरीय पत्रकार सम्मेलन एवं विशिष्ट सेवा सम्मान समारोह के समापन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के आसंदी से कहा कि मीडिया प्रतिनिधियों की भूमिका प्रजातंत्र के सजग प्रहरी की है। डॉ महंत ने कहा कि इस जवाबदारी में शब्दों की बड़ी महिमा है। उन्होंने संत कबीर साहेब और तुलसीदास के दोहे के माध्यम से शब्दों की महत्ता को स्पष्ट किया। डॉ महंत ने जिला स्तरीय पत्रकार सम्मेलन और विशिष्ट सम्मान समारोह आयोजन की प्रशंसा की। पत्रकारों की मांग पर उन्होंने प्रेस क्लब भवन के लिए 10 लाख रुपए की घोषणा की।
उन्होंने राज्य सरकार की योजनाओं के माध्यम से आंचलिक पत्रकारों को भी इलाज सुविधा उपलब्ध कराने के संबंध में भी आवश्यक कार्यवाही का आश्वासन दिया।


इस अवसर पर उन्होंने अन्य नगरों से आए अतिथि पत्रकारों और जिले के पत्रकारों का सम्मान किया। प्रेस क्लब की ओर से श्री संजय शर्मा और श्री शिव शर्मा ने डॉ चरणदास महंत को अभिनंदन पत्र भेंट किए।

जैजैपुर विधायक केशव चंद्रा और चंद्रपुर विधायक राम कुमार यादव ने भी मीडिया की भूमिका पर प्रकाश डाला और कोरोना संक्रमण के दौरान सजगता के साथ मीडिया प्रतिनिधियों द्वारा निभाई गयी जिम्मेदारी की प्रशंसा की। रायपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष श्री दामू अंबेडकर और नगर पंचायत बाराद्वार अध्यक्ष श्रीमती रेशमा सूर्यवंशी ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।


इस अवसर पर राज्य महिला आयोग की सदस्य श्री सुश्री शशि कांत राठौर, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती यनीता चंद्रा, राघवेंद्र प्रताप सिंह, ठाकुर गुलजार सिंह, श्री देवेश तिवारी, श्री वीरेंद्र गहवइ, श्री मनोज बघेल मनहरण राठौर, विभिन्न नगरों और जिले के नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों के पत्रकार भी कार्यक्रम में शामिल हुए।