प्रधानमंत्री आवास दिलाने के नाम पर 10 लाख रुपए की ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

बिलासपुर। बिलासपुर में फिर एक बार प्रधानमंत्री आवास दिलाने के नाम पर ठगी। महिलाओं सहित दस लोगों से 10 लाख रुपए की ठगी की गई है। ठगी के शिकार हितग्राही अपनी फरियाद लेकर 10 माह तक सरकंडा थाने का चक्कर कटाते रहे। लेकिन, पुलिस ने उनकी कोई मदद नहीं की। जब अइस मामले की शिकायत IG रतनलाल डांगी तक पहुंची, तब पुलिस कुछ हरकत में आई। पुलिस ने आनन-फानन में अपराध दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला सरकंडा थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के मुताबिक, खमतराई के शर्मा विहार निवासी विजय लता सोनी पति लक्ष्मी नारायण सोनी का परिचय सेवा दल के कार्यक्रम के दौरान सौरभ दुबे इंद्रप्रस्थ कॅलोनी सरकंडा निवासी से हुआ था। सौरभ ने बड़े अफसरों से परिचय होने और PM आवास योजना के तहत मकान दिलाने का झांसा दिया। इसके एवज में उसने अधिकारियों खिलाने के साथ ही शासकीय शुल्क के रूप में रकम जमा करने के लिए कहा। उसकी बातों में आकर विजय लता सोनी सहित 10 लोग मकान लेने के लिए तैयार हो गए। सभी ने मिलकर उसे 10 लाख रुपए दिए।

बाद में उसने बिजली कनेक्शन के नाम से 5-5 हजार रुपए अलग वसूली कर लिया। लेकिन, इसके बाद भी लोगों को मकान नहीं मिला। तब उन्होंने इस मामले की शिकायत की। पुलिस ने धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर सौरभ दुबे को गिरफ्तार कर लिया है।