देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेन्द्र प्रसाद का 138 वीं जयंती पर जिला कांग्रेस कार्यालय में कार्यक्रम आयोजित किया गया…

कोरबा03 दिसम्बर(वेदांत समाचार)। देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेन्द्र प्रसाद का स्मरण जिला कांग्रेस कमेटी कोरबा एवं ग्रामीण द्वारा आज उनकी 138 वीं जयंती पर जिला कांग्रेस कार्यालय में कार्यक्रम आयोजित किया गया। यहां पार्टीजनों ने डॉ. प्रसाद के छायाचित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर उनके राष्ट्रीय योगदान को याद किया।


जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल ने डॉ. राजेन्द्र प्रसाद के जिवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि डॉ. राजेन्द्र प्रसाद ने जिम्मेदारीपूर्ण भूमिका का निर्वाह किया। इस दौरान उन्होने अपनी विशिष्ट क्षमता का प्रदर्शन करते हुए भारत को नई उचाईयो पर पहुचाने का कार्य किया। वे अपने योगदान के माध्यम से देशवासियो के हृदय में सदियो तक जीवंत बने रहेगें। जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सुरेश कुमार अग्रवाल ने डॉ. राजेन्द्र प्रसाद के व्यक्तित्व और कृतित्व पर रोशनी डालते हुये उन्हे कुशल राजनेता, प्रशासक, दूरदृष्टा और इनसे परे सबसे बेहतर इंसान निरूपित किया। उन्होने कहां डॉ. प्रसाद ने नये भारत के प्रथम संवैधानिक प्रमुख के रूप में जिस तरह गुरूत्तर दायित्व निभाया, वह हर युग के लिए प्रेरणादायी होगा।


राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के जिला समन्वयक फुल सिंह राठिया ने कहा कि देश को आजादी के बाद इसे कई मायनो मे नयी चुनौतियो से निपटना था। इस दिशा मे हमारे राष्ट्रपति ने पूरी दृढ़ता से काम किया और भारत को नयी पहचान दी।
जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण कोषाध्यक्ष विनोद कुमार अग्रवाल ने अपने विचार रखते हुए कहा कि डॉ प्रसाद ने भारत के लिए जो योगदान दिया है, वह नयी पीढी के लिए मिशाल है। उनकी जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में महापौर राजकिशोर प्रसाद, सभापति श्याम सुन्दर सोनी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष सपना चौहान, ब्लॉक अध्यक्ष संतोष राठौर, वरिष्ठ कांग्रेस नेता नारायण अग्रवाल, ने डॉ. राजेन्द्र प्रसाद के जीवनी पर प्रकाश डाला और उन्हे स्मरण कर उनके तैलचित्र पर माल्यापर्ण किया।