दुर्ग में कोयले से लदी मालगाड़ी में आग लगी

दुर्ग, 27 फरवरी (वेदांत समाचार)। भिलाई 3 स्टेशन के पास रायपुर से नागपुर की तरफ जा रही कोयले से भरी मालगाड़ी में धुआं निकलता देख हड़कंप मच गया. आनन-फानन में दुर्ग पुलिस और आरपीएफ ने मालगाड़ी को भिलाई नगर स्टेशन में खड़ा कराया. इसके बाद हाईटेंशन लाइन के पॉवर को कट किया गया और फायर ब्रिगेड से आग को बुझाया.

दुर्ग सिटी एएसपी संजय ध्रुव ने बताया कि ‘मालगाड़ी पावर नंबर 3389 एन बॉक्स रायपुर से नागपुर की तरफ जा रही थी. इसी दौरान ट्रेन भिलाई चरोदा से क्रॉस हुई तो वहां के रेलवे स्टॉफ ने मालगाड़ी की बोगी से धुआं निकलता देखा. इसके बाद तत्काल इसकी जानकारी जीआरपी, आरपीएफ दुर्ग और दुर्ग पुलिस को दी गई. मालगाड़ी में आग (Goods train caught fire in Durg) की सूचना मिलते ही आरपीएफ की टीम घटना स्थल पहुंची जिसके बाद फायर बिग्रेड को इसकी सूचना दी गई. इसके बाद हाईटेंशन लाइन को बंद करवाने का प्रोसेस किया गया. थोड़ी देर में जीआरपी का स्टॉफ भी पहुंच गया.

हाईटेंशन लाइन से पावर कट होते ही दमकल कर्मियों ने आग को बुझाना शुरू किया. आधे घंटे में आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया. बताया जा रहा है कि आग बोगी के निचले हिस्से में ही थी. आग को जल्द से जल्द बुझा लिया गया.