आकर्षक नारालेखन और विचारों की अभिव्यक्ति से किया मतदान के लिए जागरूक, कमला नेहरू महाविद्यालय में स्वीप कार्यक्रम के तहत नारा लेखन स्पर्धा हुई, छात्र पुरस्कृत

कोरबा 30 नवम्बर (वेदांत समाचार)। स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत कमला नेहरू महाविद्यालय में मतदाता जागरुकता पर जोर देते हुए नारा लेखन प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। महाविद्यालय में जिला स्वीप योजना के अंतर्गत नवम्बर माह के चतुर्थ सप्ताह में नारा लेखन प्रतियोगिता का आयोजन प्राचार्य डॉ प्रशांत बोपापुरकर के निर्देशानुसार स्वीप प्रभारी श्रीमती खुशबू राठौर , सहप्रभारी श्रीमती प्रीती द्विवेदी एवं राकेश गौतम सर के द्वारा सम्पन्न हुआ। प्राचार्य ने बताया की नारा सदैव एक आदर्श संदेश के साथ लिखा जाना चाहिए, जिसमें लोगों को प्रेरणा करने की क्षमता हो और लोगों को जागरूक कर सके। नारा मौलिकता, रचनात्मकता, एवम् आकर्षक शब्दो से प्रयुक्त हों। इसमें शब्दों का उचित तालमेल और उचित रूप से चयन अति आवश्यक है।

विद्यार्थियों ने अपनी सांस्कृतिक प्रतिभा की सुंदर प्रस्तुति आकर्षक नारों के माध्यम से एवं विचारों की अभिव्यक्ति भी प्रदर्शित की गई।उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को प्राचार्य डा बोपापुरकर ने पुरस्कृत किया।

इस तरह के कार्यक्रमों की श्रिंखला के माध्यम से कमला नेहरू महाविद्यालय सतत यह प्रयास कर रहा कि मतदान का दायित्व हर कोई निभाए। इस दिशा में प्रेरित व जागरूक करने अधिक से अधिक युवाओं को जोड़ने की मुहिम लगातार जारी रहेगी। नारा लेखन प्रतियोगिता में अतुल यादव प्रथम रहे। यदुनंदन सिंह ने द्वितीय एवं भारती जलतारे ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। निर्णायकगणों में प्राध्यापक अजय मिश्रा, टीव्ही नरसिम्हम, ब्रिजेश तिवारी का महत्वपूर्ण योगदान प्राप्त हुआ।

इस अवसर पर महाविद्यालय परिवार से प्रमुख रूप से डॉ सुनील तिवारी , अनिल राठौर, गोविंद माधव उपाध्याय, बीना बिस्वास, डा रश्मि शुक्ला, भारती कुलदीप, कुणाल दास गुप्ता, दीप्ति सिंह , कुमकुम गुलहरे ने उपस्थिति दर्ज कराते हुए प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया। महाविद्यालय के छात्र छात्राओं ने इसमे बढ़चढ़ कर अपनी सहभागिता दी।