RJD और BJP विधायकों के बीच सदन के बाहर गाली-गलौज, मीडियाकर्मियों को करना पड़ा बीच बचाव…

30 नवंबर (वेदांत समाचार)। बिहार विधानसभा में आज सदन की गरिमा को तार-तार करने वाला वाक्या सामने आया है. यहां सत्ता और विपक्ष के दो विधायक आपस में भिड़ गए और जमकर एक दूसरे के साथ गाली गलौच की. नौबत हाथापाई तक आ गई थी. लेकिन वहां मौजूद मीडियाकर्मियों ने बीच बचाव किया और दोनों विधायकों को शांत कराया.

वैसे तो सदन में मुद्दों को लेकर तीखी नौंक झोंक तो होते रहती है. लेकिन मंगलवार को दो विधायक सदन के बाहर परिसर में भिड़ गए. और एक दूसरे को  खूब गाली गलौच की. आज विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के पहले बीजेपी और आरजेडी विधायक के बीच सदन के बाहर परिसर में जो कुछ हुआ वह वाकई राजनीति को शर्मसार करता है. आरजेडी और बीजेपी विधायक के बीच विधानसभा परिसर में जमकर गाली-गलौज हुई. हालात इतने बदतर हो गए कि मीडियाक्रमी को बीच-बचाव करना पड़ा. जिसके बाद दोनों शांत हुए.

आमने-सामने भाई वीरेंद्र और संजय सरावगी

यहां लालू प्रसाद की पार्टी राजद के विधायक भाई वीरेंद्र और बीजेपी विधायक संजय सरावगी के मामला इतना बढञ गया कि नौवत मारपीट तक आ गई. दरअसल दोनों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी शुरू हुई और फिर जो कुछ हुआ वह आज के पहले बिहार विधानसभा परिसर में शायद ही कभी हुआ हो.

आरजेडी विधायक ने तो बीजेपी विधायक को यहां तक कह डाला कि संभलकर रहो वरना यही पटक कर ठीक कर देंगे. इसके साथ ही विधायक ने सरावगी को गाली भी दी. बीजेपी विधायक पहले तो शांत रहे लेकिन भाई वीरेन्द्र के गाली देने के बाद उन्होंने भी आरजेडी विधायक को होश में रहने के लिए कहा.

भाई वीरेन्द्र को मिली चेतावनी

तो वहीं भाई वीरेन्द्र ने सदन के भीतर भी विधानसभा अध्यक्ष पर पक्षपात करने का आरोप लगा दिया. जिसके बाद उन्हें आसन ने कड़ी चेतावनी दी और कहा कि यह बर्दाश्त नहीं करेंगे. अगर आपने सुधार नहीं करते हैं तो कार्रवाई करेंगे. आपने अब तक दो बार यह हरकत किया है. तीसरी बार किया तो विधिसम्मत कार्रवाई करेंगे. भाई वीरेन्द्र ने शिक्षक नियोजन को लेकर सवाल पूछा. जिसका जवाब सदन में  शिक्षा मंत्री ने दिया, लेकिव वो जवाब से संतुष्ट नहीं हुए और शोर-गुल करने लगे. इस दौरान उन्होंने आसान पर भी पक्षपात करने का आरोप लगा दिया.