परमबीर सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट रद्द, सचिन वाजे के साथ हुई मुलाकात की होगी जांच; सिंह- वाजे और देशमुख से आज आमने-सामने हो रही पूछताछ…

मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर और कई वसूली के मामले में आरोप परमबीर सिंह (Parambir Singh) और मुकुेश अंबानी की एंटीलिया के सामने विस्फोटक कार और उस कार के मालिक मनसुख हिरेन की हत्या के आरोपी बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाजे (Sachin Waze) के बीच सोमवार को हुई मुलाकात की मुंबई पुलिस जांच करेगी. मुंबई पुलिस कमिश्नर हेमंत नगराले (Hemant Nagrale) को इस मामले में जांच के आदेश महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटील (Dilip Walse Patil) ने दे दिए हैं. इसके अलावा आज चांदीवाल कमीशन के सामने अनिल देशमुख, परमबीर सिंह और सचिन वाजे की आमने-सामने बैठा कर पूछताछ की जाएगी. अनिल देशमुख चांदीवाल कमीशन के दफ्तर में पहुंच चुके हैं. कल परमबीर सिंह और सचिन वाजे को बुलाया गया था और उन दोनों से वसूली मामले में पूछताछ की गई थी.

इसी बीच परमबीर सिंह के खिलाफ गैर जमानती वांरट रद्द हो गया है. वसूली मामले में फरार होने के आरोप और अपने ऊपर लगे गैर जमानती वारंट रद्द करवाने के लिए परमबीर सिंह आज (मंगलवार, 30 नवंबर) किला कोर्ट में पहुंचे और अपनी सफाई पेश की. उन्होंने कहा कि वे जांच में सुप्रीम कोर्ट के साथ सहयोग कर रहे हैं.

किसकी अनुमति से परमबीर सिंह सचिन वाजे से मिले?
महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि एक न्यायिक हिरासत मे रहने वाले व्यक्ति से कोई बाहर का व्यक्ति इस तरह कैसे बात कर सकता है. उन्होंने बताया कि परमबीर सिंह ने अपनी ड्यूटी का चार्ज नहीं लिया है. उन्होंने आधिकारिक रूप से राज्य सरकार को कोई सूचना नहीं दी है. जिस तरह से वे सरकारी कार का इस्तेमाल कर रहे हैं, वह सही नहीं है. अधिकारियों से कहा गया है कि वे इसकी जांच करें.

चांदीवाल कमीशन के सामने हाजिरी के वक्त परमबीर सिंह और सचिन वाजे के बीच मुलाकात हुई और एक घंटे तक बातचीत हुई. मुंबई पुलिस को जैसे ही इस बारे में पता चला वह चांदीवाल कमीशन की इमारत में पहुंची. अब मुंबई पुलिस यह जांच कर रही है कि किसकी इजाजत से परमबीर सिंह और सचिन वाजे के बीच मुलाकात हुई. पुलिस यह जानना चाहती है कि वे दोनों किसकी इजाजत से मिले? अगर किसी ने इजाजात नहीं दी थी तो वे दोनों मिलने में कैसे सफल हुए? सचिन वाजे को कमीशन के इमारत में लाने वाले स्क्वाड से भी पूछताछ होगी.

सचिन वाजे के वकील का दावा, कमीशन की इजाजत से हुई मुलाकात
बता दें कि परमबीर सिंह को चांदीवाल कमीशन ने समन किया था. इस दौरान सचिन वाजे को भी बुलाया गया था. सचिन वाजे के वकील का दावा है कि परमबीर सिंह और वाजे की मुलाकात कमीशन की इजाजत से हुई थी.