कलेक्टर जनदर्शन में आगंतुकों की सुविधा के लिए आटोमेटिक मशीन प्रारंभ, पर्ची भेजने की आवश्यकता नही

0 कलेक्टर कार्यालय व न्यायालय, एडीएम न्यायालय और सक्ती एसडएम न्यायालय में पक्षकारों की पुकार मशीन से।

जांजगीर-चांपा ,23 नवम्बर (वेदांत समाचार) कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने आज कलेक्टर कार्यालय में जनदर्शन एपाईवमेन्ट मशीन का शुभारंभ किया। कलेक्टर ने कहा कि यह मशीन कलेक्टर से मिलने और अपनी समस्या बताने आमजनों के लिए सुविधा जनक होगा। मशीन को कोई भी व्यक्ति सरलता से संचालित कर सकता है। आगंतुकों की संख्या अधिक होने पर इस मशीन से क्रम निर्धारित हो जायेगा और मिलने वाले लोगों को जानकारी भी मशीन में सुरक्षित दर्ज रहेगी।


यह सुविधा कलेक्टर न्यायालय, एडीएम कोर्ट और सक्ती के एसडीएम कोर्ट में भी प्रारंभ कर दी गई है। कोर्ट में पक्षकारों की पुकार भी इस मशीन द्वारा होगी। इसके अलावा कोर्ट के बाहर डिस्प्ले स्क्रीन लगाया जा रहा है। जिसमें न्यायलयों में प्रकरणों की सुनवाई का क्रम भी प्रदर्शित होगा। पक्षकारों को प्रकरणों की सुनवाई के संबंध में पूछताछ करने की आवश्यकता नही होगी।


कलेक्टर जनदर्शन में आगंतुकों को पर्ची भेजने की आवश्यकता नही होगी। सरलता से संचालित होने वाली इस मशीन में आगंतुक अपना नाम, गांव का नाम और मिलने का कारण सलेक्ट करना होगा। यह जानकारी कलेक्टर के टेबल में लगे मशीन पर दिखने लगेगी। कलेक्टर द्वारा अनुमति का बटन दबाते ही कक्ष के बाहर लगे स्पीकर में आगंतुक के नाम का पुकार होगा और आगंतुक कक्ष में जाकर कलेक्टर से अपनी बात कह सकेंगे।