जनदर्शन के दौरान पुलिस अधीक्षक धमतरी से बाल गृह के बच्चे मिलकर हुए गदगद…बाल गृह के पुलिस विभाग से बहुत प्रभावित है अधिकांश बच्चों ने एसपी. कलेक्टर, इंजीनियर, डॉक्टर,सेना में आने की ईच्छा जताई

0 पुलिस अधीक्षक ने भी बच्चों को इन पदों पर भर्ती होने के संबंध में विस्तृत जानकारी दी

धमतरी 23 नवम्बर (वेदांत समाचार) पुलिस अधीक्षक जनदर्शन के दौरान बाल गृह के बच्चे पुलिस अधीक्षक से मिलकर गदगद हुए। बाल गृह से आये सभी बच्चों को पुलिस अधीक्षक द्वारा चाकलेट एवं बिस्किट दिया गया जिससे बच्चे बहुत खुश हुए।
पुलिस अधीक्षक द्वारा मन लगाकर पढाई करने एवं नशे से दुर रहने ,आऊट डोर खेल कुद ,क्रिकेट, हाकी ,खो खो ,कबड्डी ,तैराकी आदि खेलों को अपने दिनचर्या में शामिल करने साथ ही समाचार पत्रों का नियमित अध्ययन करने एवं टीवी न्यूज सुनने तथा किसी भी स्थान विशेष के बारे में पूर्ण जानकारी रखने के बारे में मार्गदर्शन दिया गया।


जिला पुलिस धमतरी द्वारा बाल दिवस बाल सुरक्षा सप्ताह 14 नवंबर से 20 नवंबर तक का कार्यक्रम भी आयोजित की गया था। एवं प्रतिज्ञा बाल विकास में भी पुलिस विभाग द्वारा कार्यक्रम की गई थी जिसमें विभिन्न प्रकार के प्रतियोगिता/गतिविधियों का आयोजन किया गया था,जिसमें बाल गृह के बच्चों ने डांस में हिस्सा भी लिया था, कार्यक्रम से बाल गृह के बच्चे बहुत प्रभावित भी हुए। बच्चों ने पुलिस अधीक्षक से मिलने की इच्छा भी जाहिर किए थे आज उन बच्चों को पुलिस अधीक्षक कार्यालय का भ्रमण भी करवाया गया।

प्रतियोगिता में प्रथम,द्वितीय, तृतीय आने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया गया था। पुलिस अधीक्षक ने बच्चों का उत्साह वर्धन कर उज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएँ दिये।

इसमें बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष गजानन साहू एवं ,महिला बाल विकास के अधिकारी, निरीक्षक रीना कुजूर एवं बाल गृह के बच्चे उपस्थित रहे।