घर के सामने पटाखा फोड़ने पर कर दी मारपीट, पत्नी की भी पिटाई

बिलासपुर 22 नवम्बर (वेदांत समाचार)। : घर के पास पटाखा फोड़ने की बात को लेकर पड़ोसी आपस में भिड़ गए। इसके बाद युवक ने पड़ोसी और उसकी पत्नी से मारपीट की। मारपीट से आहत ने इसकी शिकायत की है। इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। सिविल लाइन क्षेत्र के मंगला धुरीपारा में रहने वाले शिवचंद सूर्यवंशी रोजी-मजदूरी करते हैं। रविवार की शाम सात बजे वे अपने घर के सामने पटाखे चला रहे थे।

इस पर उनके पड़ोसी ने पटाखे चलाने से मना किया। इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद होने लगा। इसके बाद बसंत अपने घर के अंदर चला गया। थोड़ी देर बाद शिवचंद ने फिर से पटाखा फोड़ना शुरू कर दिया। इस पर बसंत ने अपने घर के पास पटाखे चलाने से मना करते हुए गाली-गलौज शुरू कर दी। इसका विरोध करने पर उसने जान से मारने की धमकी देते हुए पास पड़े पत्थर को उठाकर शिवचंद को मार दिया।

पत्थर से उनके आंख के पास चोट लगी। इसके बाद वह हाथ से मारपीट करने लगा। मारपीट के बीच श्ािवचंद की पत्नी दीपा सूर्यवंशी बीच-बचाव के लिए आई। युवक ने उनकी भी पिटाई कर दी। पड़ोस में रहने वाले माजिद ने किसी तरह बीच-बचाव किया। इसके बाद आहत पति-पत्नी घटना की शिकायत लेकर थाने पहुंच गए। उनकी शिकायत पर सिविल लाइन पुलिस ने जुर्म दर्ज कर लिया है।

पहले भी हो चुका है विवाद

शिवचंद और बसंत पड़ोसी हैं। दोनों के बीच पहले भी मामूली बातों को लेकर विवाद हो चुका है। रविवार को पटाखे फोड़ने को लेकर दोनों के बीच विवाद मारपीट में बदल गई। इसके बाद मामला थाने तक पहुंच गया।