बच्चों समेत कुए में कूदने वाली महिला के आत्महत्या की वजह दहेज,ससुराल वाले करते थे प्रताड़ित, रास्ते में छोड़कर भाग गया था पति…

बिहार 22 नवंबर (वेदांत समाचार)। रविवार को पटना के बिक्रम में अपने दो बच्चों के साथ कुएं कूदकर जान देने वाली महिला की पहचान हो गई है. महिला का नाम निशा है . वो बिक्रम के पास रघुनाथपुर मठियापुर गांव की रहने वाली है. निशा की शादी हरेरामपुर में दिनेश यादव के बेटे नीरज यादव से हुई थी.

बताया जा रहा है कि निशा ने अपने पति और ससुराल वालों की प्रताड़ना से परेशान निशा ने दिल दहला देने वाला ये कदम उठाया. रविवार को निशा ने अपने अपने से करीब नौ किलोमीटर दूर बिक्रम के आसपुर के एक कुएं में अपने दो बच्चों के साथ कूदकर जान दे दी थी. घटना के बाद से ही निशा के गांव रघुनाथपुर मठियापुर में मातमी सन्नाटा पसरा है, गांव की बेटी और उसके दो मासूम बच्चे की मौत की खबर मिलने के बाद से ही हर घर में मातम पसरा है. लोगों के घर चूल्हे नहीं जले हैं.

ससुराल वाले करते थे प्रताड़ित
इस हृदय विदारक घटना के बाद के बड़े भाई नीतीश कुमार ने बताया कि 11 मई 2018 को निशा की शादी हरेरामपुर में दिनेश यादव के बेटे नीरज कुमार से की थी. सामर्थ्य नहीं रहने के बावजूद दहेज में 40 हजार रुपए दिए थे. शादी के बाद भी नीरज और उसके घरवाले पैसे की मांग करने लगे इसके बाद दोनों भाई और लालू प्रसाद ने किसी तरह डेढ़ लाख रुपए और एक गाड़ी दी थी. तब उन्होंने सोचा था कि उनकी बहन की जिंदगी में दुख के बादल छंट जाएंगे.लेकिन इसके बाद भी निशा के घरवालों की पैसे की मांग खत्म नहीं हुई.

रास्ते में पति छोड़कर हो गया फरार
निशा के भाई प्रद्युमन ने बताया कि रविवार को निशा का पति नीरज कुमार उसे लेने अपने ससुराल पहुंचा था. घरवालों खुशी खुशी बेटी को विदा कर दिया कि ये सोचकर कि अब सब कुछ ठीक हो गया है. घर स निकलने के बाद गांव से 9 किलोमीटर दूर पति उसे रास्ते में ही छोड़कर फरार हो गया. इस से परेशान होकर निशा ने इतना बड़ा कदम उठा लिया. प्रद्युमन ने आरोप लगाया है कि निशा के पति द्वारा बार-बार दहेज के लिए प्रताड़ित किए जाने के बाद उसने दो बच्चों के साथ आत्महत्या कर लिया

परिवार में मचा कोहराम
मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉटम के बाद उनके परिजनों को सौंप दिया है. इधर उषा के उसके भाई बहनों के परिवार में चीत्कार मच गया है. रिश्तेदार ये यकीन नहीं कर पा रहे हैं कि उनकी निशा उन्हें छोड़कर चली गई. घटना के बाद निशा के पिता ने निशा के पति नीरज कुमार, पति की बुआ शीला देवी सहित निशा की सास एवं ननद के खिलाफ दहबेज हत्या का केश दर्ज कराया है. पुलिस ने बतया कि निशा के पति नीरज कुमार की तलाश की जा रही है.